scriptपुणे-जबलपुर ट्रेन का टाइम बदला, अब इतने बजे आएगी, इस स्पेशल ट्रेन को दो महीने और बढ़ाया | Pune-Jabalpur train time changed, special train is extended by two mon | Patrika News

पुणे-जबलपुर ट्रेन का टाइम बदला, अब इतने बजे आएगी, इस स्पेशल ट्रेन को दो महीने और बढ़ाया

locationजबलपुरPublished: Mar 26, 2021 01:56:18 pm

Submitted by:

Lalit kostha

पुणे-जबलपुर ट्रेन का टाइम बदला, अब इतने बजे आएगी, इस स्पेशल ट्रेन को दो महीने और बढ़ाया
 

Railway news : Jabalpur division made a record  of fine collection

Railway news : Jabalpur division made a record of fine collection

जबलपुर। पुणे-जबलपुर (02131) साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन अब निर्धारित समय से एक घंटे बाद शहर पहुंचेगी। पश्चिम मध्य रेल ने ट्रेन के इटारसी से जबलपुर रेलखंड में संचालन समय में बदलाव किया है। यह ट्रेन पुणे से निर्धारित समय पर रवाना होकर अब सुबह 4.30 बजे इटारसी पहुंचेगी। उसके बाद सुबह 8.35 बजे जबलपुर आएगी। अभी तक ट्रेन इटारसी सुबह 3.55 बजे पहुंचकर सुबह 7.35 बजे जबलपुर आती थी। ट्रेन का संचालन प्रत्येक मंगलवार का होता है। नई समय-सारिणी के अनुसार ट्रेन इटारसी में 10 मिनट रुकेगी। पिपरिया स्टेशन में सुबह 5.58 बजे पहुंचेगी। दो मिनट के ठहराव के बाद ट्रेनसुबह 7.18 बजे नरसिंहपुर पहुंचेगी। दो मिनट के ठहराव के बाद सुबह 8.20 बजे मदन महल पहुंचेगी। दो मिनट ठहरने के बाद ट्रेन सुबह 8.35 बजे मुख्य स्टेशन पहुंचेगी।

चलती रहेगी जबलपुर-कोयम्बटूर स्पेशल ट्रेन – पश्चिम मध्य रेल की जबलपुर-कोयम्बटूर-जबलपुर (02198/97) साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन को दो महीने का एक्सटेंशन मिल गया है। यह ट्रेन 31 मई, 2021 तक चलती रहेगी। रेलवे बोर्ड की अनुममित मिलने से इस फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन अपने निर्धारित दिन में तय समय पर संचालन जारी रहेगा।

संचालन समय में परिवर्तन
पुणे-जबलपुर ट्रेन अब एक घंटे बाद आएगीगर्मी की शुरुआत होने के साथ ही आग लगने की घटनाओं को रोकने के लिए रेल प्रशासन हरकत में आ गया है। रेल विभागों में अग्निशामक यंत्रों की स्थिति का परीक्षण करने के लिए डीआरएम संजय विश्वास गुरुवार को अचानक जांच पर निकले। डीआरएम ने कोचिंग डिपो और पिट लाइन का जायजा लेने के बाद वहां उपलब्ध अग्रि शामक यंत्रों को खुद चलाकर देखा। कर्मचारियों को सगजता के साथ काम करने के निर्देश दिए। डीआरएम के निर्देश पर जांच अभियान चला।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो