script5 स्टार होटल नहीं ये मप्र का रेलवे स्टेशन है, हाईक्लास रेस्टॉरेंट की सुविधा मिलेगी | railway station look like a 5 star hotel, facility of high class resta | Patrika News

5 स्टार होटल नहीं ये मप्र का रेलवे स्टेशन है, हाईक्लास रेस्टॉरेंट की सुविधा मिलेगी

locationजबलपुरPublished: Jan 30, 2021 03:57:50 pm

Submitted by:

Lalit kostha

5 स्टार होटल नहीं ये मप्र का रेलवे स्टेशन है, हाईक्लास रेस्टॉरेंट की सुविधा मिलेगी

station.jpg

railway station

जबलपुर। मुख्य रेलवे स्टेशन परं जल्द ही यात्रियों को आधुनिक वेटिंग रूम और स्काई लाउंज रेस्टोरेंट जैसी सुविधाएं मिलेंगी। साज-सज्जा के बाद वेटिंग रूम बिल्कुल नए तरीके से तैयार हैं। स्काई लाउंज रेस्टोरेंट सहित स्टेशन के बाहरी हिस्से को नया स्वरुप देने के कार्य भी अंतिम चरण में है। रेलवे की री-डेवलपमेंट स्कीम में मुख्य स्टेशन के कायाकल्प से यात्री सुविधाओं को बेहतर बनाया जा रहा है। इस कवायद में प्लेटफॉर्म-6 के बाहरी हिस्से की सूरत पूरी तरह बदलने जा रही है। स्टेशन की नई तस्वीर के बीच यात्रियों के साथ ही बच्चों के लिए भी मनोरंजन के लिए अलग कॉर्नर होगा।

मुख्य रेलवे स्टेशन का हो रहा कायाकल्प
‘होटल’ की तरह सजाया जा रहा स्टेशन

आसमान जैसी छत, बड़ा प्रवेश द्वार – मुख्य स्टेशन के प्लेटफॉर्म-1 में आरपीएफ पोस्ट की ओर प्रवेश द्वार को बड़ा और व्यवस्थित किया गया है। यहां सामान्य प्रतीक्षालय और जनरल टिकट काउंटर की ओर छत में नया प्रयोग किया गया है। छत को आसमान जैसी कलाकृति से सजाया गया है। प्रवेश द्वार से लगे इस हिस्से को बेहतर आकर्षक और चकाचक बनाया जा रहा है।

बेहतर सुविधा का शुल्क लगेगा
रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म-6 की ओर नई योजना पर कामकाज के बाद उसका स्वरुप व्यवस्थित बनकर उभर रहा है। इधर, सामान्य, महिला और वीआइपी-एसी के लिए अलग-अलग तीन यात्री प्रतीक्षालायों को निजी होटल के लाउंज की तरह सजाया और संवारा गया है। लॉन विकसित किया जा रहा है। प्रथम तल पर जल्द ही स्काई लाउंज रेस्टोरेंट आकार लेगा। इन आधुनिक सुविधाओं का लाभ लेने के लिए यात्रियों को शुल्क चुकाना होगा।

station_02.jpg
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो