scriptरानी दुर्गावती का बलिदान दिवस : आदिवासी कालाकारों के साथ जमकर थिरके CM मोहन यादव, देखें वीडियो | Rani Durgavati Sacrifice Day CM Mohan Yadav dance with tribal artists see video | Patrika News
जबलपुर

रानी दुर्गावती का बलिदान दिवस : आदिवासी कालाकारों के साथ जमकर थिरके CM मोहन यादव, देखें वीडियो

CM Mohan Yadav Dance : रानी दुर्गावती के बलिदान दिवस पर श्रद्धासुमन अर्पित करने समाधि स्थल पहुंचे सीएम मोहन यादव कुछ अलग अंदाज में नजर आए। उन्होंने मोहगांव, मंडला से आए बैगा आदिवासी नर्तकों के साथ मादल की थाप पर नृत्य किया।

जबलपुरJun 24, 2024 / 03:25 pm

Faiz

mohan yadav
वीरांगना रानी दुर्गावती के बलिदान दिवस पर सोमवार 24 जून को मध्य प्रदेश के जबलपुर में भव्य कार्यक्रम हुआ। इस दौरान पीडब्लूडी मंत्री राकेश सिंह ने जबलपुर एयरपोर्ट और मध्यप्रदेश के सबसे बड़े फ्लाईओवर का नाम रानी दुर्गावती के नाम पर करने की मांग उठाई।
मुख्यमंत्री मोहन यादव मुख्य अतिथि रहे। इस दौरान उन्होंने रानी दुर्गावती को समाज का गौरव बताते हुए कहा, वीरांगना ने पेयजल की समुचित व्यवस्था के लिए कई सारे जल स्त्रोत बनाए। लड़ते-लड़ते वीरगति को प्राप्त हो गईं, लेकिन दुश्मनों के आगे झुकी नहीं। आज उनके बलिदान दिवस पर हम सब इस मिट्टी को नमन करने आए हैं। मुख्यमंत्री मोहन यादव ने बताया कि मध्य प्रदेश में वीरांगना दुर्गावती के नाम पर पहली कैबिनेट बैठक जबलपुर में की गई थी। गोंडवाना साम्राज्य में जितने जल स्रोत हैं, उन्हें रानी दुर्गावती ने ही बनवाया है।
यह भी पढ़ें- href="https://www.patrika.com/jabalpur-news/tribal-minister-kunwar-vijay-shah-announcement-on-rani-durgavati-balidan-diwas-for-examnees-18793901" target="_blank" rel="noopener">रानी दुर्गावती के बलिदान दिवस पर जनजातीय मंत्री का बड़ा ऐलान, हर परीक्षा की तैयारी होगी आसान, जानें प्लान

सीएम मोहन का अलग अंदाज

इससे पहले जबलपुर पहुंचे मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव का अनोखा अंदाज देखने को मिला। वीरांगना रानी दुर्गावती के बलिदान दिवस पर श्रद्धासुमन अर्पित करने समाधि स्थल पहुंचे मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव कुछ अलग अंदाज में नजर आए। उन्होंने मोहगांव, मंडला से आए बैगा आदिवासी नर्तकों के साथ मादल की थाप पर नृत्य किया। समाधि स्थल पहुंचने पर मुख्यमंत्री डॉ यादव का आदिवासी कलाकारों ने बैगा नाचा नृत्य से और खुमरी पहनाकर स्वागत किया।

Hindi News/ Jabalpur / रानी दुर्गावती का बलिदान दिवस : आदिवासी कालाकारों के साथ जमकर थिरके CM मोहन यादव, देखें वीडियो

ट्रेंडिंग वीडियो