सोशल मीडिया सेंसेशन: पहले किया टाइम पास, सीरियसली लिया तो बन गई मॉडल

सोशल मीडिया सेंसेशन: पहले किया टाइम पास, सीरियसली लिया तो बन गई मॉडल

By: Lalit kostha

Updated: 14 Jan 2021, 02:54 PM IST

लाली कोष्टा,जबलपुर। फेसबुक, वॉट्सएप, ट्विटर जैसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर अधिकतर युवा केवल टाइम पास करते हैं। लेकिन जो इनका उपयोग करता है वो अपने हुनर को दुनिया से रूबरू करा देता है। हम ऐसी ही एक 23 वर्षीय मॉडल रूपांशी साहू की बात कर रहे हैं। जो पांच साल से सोशल मीडिया पर एक्टिव हैं, लेकिन एक साल उन्होंने सोशल मीडिया को सीरियसली लिया और उनकी किस्मत बदल गई। वे आज एक मॉडल होने के साथ कई फैशन ब्रांड के लिए फोटोशूट करती हैं। इसके अलावा म्यूजिक वीडियो में भी वे नजर आ चुकी हैं।

रूपांशी साहू को सोशल मीडिया ने बना दिया मॉडल
वीडियो एलबम से लेकर फैशन कैटलॉग तक में मिल रहे मॉडलिंग के ऑफर

 

model_03.jpg

ऐसे शुरू हुआ सफर
बकौल रूपांशी साहू कहती हैं कि मैंने जनवरी 2020 से मॉडलिंग की फील्ड पर अपना कदम रखा है। मेरी शुरुआत ब्राइडल मेकअप से हुई थी, जिसको करीबन 2700 लोगों ने फेसबुक पर देखा। उसके बाद ही मैंने एक गूंज शो में हिस्सा लिया था जिसमें मुझे बेस्ट मॉडल अवार्ड मिला और मेरी मॉडलिंग की दुनिया में पहचान बनी ,फिर मुझे काफी ही सूट्स और इवेंट के ऑफर आने लगे। लक्ष्मी जी बनकर नर्मदा गौ कुंभ का हिस्सा बनी जिसमें लोगों ने मुझे खूब सराहा।
मैं एक स्टेट लेबल कंपटीशन का हिस्सा बनी और वहां दूसरे स्थान पर आई। उसके बाद मेरा एक म्यूजिक एलबम लांच हुआ। जिसे जबलपुर में ही गाया और बनाया गया है, इस वीडियो पर हजारों व्यूज के साथ लाइक्स मिले, जिससे मेरा हौंसला और बढ़ गया। नवरात्रि के समय मैंने काली जी बनकर लोगों को नारी शक्ति का मैसेज दिया और उसकी लोगों ने काफी सहारना की। मैंने ब्रांड कैटलॉग और डिजाइनर प्रमोशन शूट किए हैं। 2020 के खत्म होते होते मैंने एक 2021 का कैलेंडर शूट भी किया है। हाल ही में एक म्यूजिक एल्बम में काम कर रही हूं और साथ ही एक अपकमिंग शो मैं मॉडल मैनेजमेंट का काम कर रही हूं।

 

model_02.jpg

सोशल मीडिया से मिली पहचान
रूपांशी बताती हैं कि पहले मैं किसी को भी कहती कि मैं मॉडल हूं, मॉडलिंग करती हूं तो कोई मेरी बात को गंभीरता से नहीं लेता था, लेकिन जब सोशल मीडिया पर अपना फोटोशूट और वीडियो पोस्ट किए तो लोगों ने मेरे इस हुनर को पहचाना। दरअसल सच कहूं तो सोशल मीडिया से मुझे लोगों ने बतौर मॉडल पहचाना है। लोगों तक मेरी एक नई पर्सनैलिटी गई है और मैंने कभी सोचा नहीं था कि मैं मॉडलिंग कर पाऊंगी। सोशल मीडिया से मुझे लोगों से प्यार मिला और लोगों ने मुझे मोटिवेट किया। सोशल नेटवर्किंग साइट्स से मैं इस फील्ड से जुड़े काफी लोगों से जुड़ पाई और उन तक अपना वजूद बना पाई। मॉडलिंग के साथ ही मैं एम फॉर्म की डिग्री ले रही हूं और नर्सिंग कॉलेज मैं एक्सटर्नल टीचर रह चुकी हूं। सोशल मीडिया ने मेरे मॉडलिंग के अलावा मेरे काम को भी जाना है। सोशल मीडिया के द्वारा अपने हर टैलेंट को लोगों तक पहुंचा पा रही हूं। सोशल मीडिया मेरा लाइफ चेंजर साबित हुआ है।

Show More
Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned