scriptइस युवक के लिए सेल्फी पड़ी महंगी | Stick to high tension wire while taking selfie | Patrika News

इस युवक के लिए सेल्फी पड़ी महंगी

locationजबलपुरPublished: Nov 27, 2020 03:33:35 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

– ट्रेन की छत पर खड़े हो कर ले रहा था सेल्फी लेना, हाईटेंशन तार की चपेट में आया

ट्रेन की छत पर सेल्फी का प्रयास

ट्रेन की छत पर सेल्फी का प्रयास

जबलपुर. तमाम बंदिशों के बावजूद खतरनाक ढंग से सेल्फी लेने की लत ने लोगों का जीवन खतरे में डाल दिया है। आए दिन कोई न कोई हादसा हो रहा है, पर युवा वर्ग है कि उसकी सेहत पर कोई फर्क ही नहीं पड़ता। अब इस युवक ने भी वही गल्ती दोहराई। ट्रेन की छत पर खड़े हो कर सेल्फी लेने चले, नतीजा हाईटेंशन तार के करंट की चपेट में आ गया।
बताया जा रहा है कि रिश्तेदारों संग कछपुरा मालगोदाम पहुंचा युवक ट्रेन की बोगी के ऊपर खड़े हो कर सेल्फी ले रहा था कि हाईटेंशन तार की चपेट में आ गया। नतीजा, करंट का ऐसा तेज झटका लगा कि वह झुलस कर गिरा और अचेत हो गया। रिश्तेदारों के होश उड़ गए। किसी तरह से उसे करंट के दायरे से बाहर कर अस्पताल पहुंचाया गया। डॉक्टरों के मुताबिक युवक की हालत अभी स्थिर बनी हुई है।
घटना के संबंध में यादव कॉलोनी चौकी प्रभारी सत्यनारायण कुशवाहा का कहना है कि भोपाल के टीला जमालपुरा निवासी अभय प्रताप सिंह, संजीवनी नगर गढ़ा में अपने रिश्तेदार के घर बुधवार को आया था। कुछ देर के बाद वह अपने हम उम्र भाइयों के साथ कछपुरा मालगोदाम में घूमने गया। पहले तो सभी ने नीचे से ही फोन से सेल्फी ली। फिर अभय,कछपुरा में खड़ी एक ट्रेन की बोगी पर चढ़कर सेल्फी लेने बोगी के ऊपर चढ़ गया। बोगी पर चढ़कर सेल्फी ली, लेकिन सेल्फी लेते वक्त उसका नियंत्रण गड़बड़ा गया। अलग-अलग अंदाज में सेल्फी लेने के लिए जैसे ही उसने अपना हाथ ऊपर किया वह बोगी के ऊपर से जा रही हाईटेंशन लाइन से छू गया। नतीजा, जोर का झटका लगा और शरीर का एक हिस्सा झुलसने लगा।
युवक की यह हालत देखकर रिश्तेदार दहशत में आ गए और उसे बचाने की कोशिश में जुट गए। किसी तरह से उसे नीचे उतारा। उसकी हालत नाजुक थी। आनन-फानन में उसे अस्पताल ले जाया गया। अस्पताल से मामले की सूचना यादव कॉलोनी पुलिस को दी गई। पुलिस अब मामले की तफ्तीश में जुटी है। यादव कॉलोनी चौकी प्रभारी ने मामले की जानकारी रेलवे पुलिस को भेजने के लिए पत्र लिखा है, जिसके बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो