scriptसीवर के गड्ढे में सिर्फ डम्पर ही नहीं समाया है, यह तस्वीर शहर की नकारा सिस्टम को आईना दिखा रही है ! | The sewer work in Jabalpur has hurt people | Patrika News

सीवर के गड्ढे में सिर्फ डम्पर ही नहीं समाया है, यह तस्वीर शहर की नकारा सिस्टम को आईना दिखा रही है !

locationजबलपुरPublished: Jan 25, 2021 10:05:26 pm

Submitted by:

shyam bihari

जबलपुर में सीवर के काम ने लोगों के नाक में किया दम

सीवर के गड्ढे में सिर्फ डम्पर ही नहीं समाया है, यह तस्वीर शहर की नकारा सिस्टम को आईना दिखा रही है !

jabalpur hadsa

जबलपुर। सीवर लाइन बिछाने का काम जबलपुर में कितने नकारे तरीके से हो रहा है, इसका अंदाजा सीवर के गड्ढे में समाए डम्पर को देखकर लगाया जा सकता है। जबलपुर के मदन महल चौराहा से आमनपुर मार्ग पर सीवर लाइन बिछाने खोदे गए गड्ढे में पूरा डम्पर समाने वाली तस्वीर देखकर आम लोगों को गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। दरअसल जमीन को गहराई तक खोदा गया है, आसपास मिट्टी का ढेर लगा है, ठेकेदार का डम्पर वहां से मिट्टी भरकर ले जाने के लिए लगाया गया था। इसी दौरान जमीन धंसकने डम्पर पलटकर गड्ढे में समा गया। डम्पर चालक को गंभीर चोट आई हंै। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। निर्माण साइट पर सुरक्षा के लिए आवश्यक इंतजाम नहीं किए गए हैं।

साइट पर कोई सुरक्षा घेरा भी नहीं बनाया गया है। इसके कारण राहगीरों को भी खतरा है। बारिश के सीजन में इस साइट से कुछ दूरी पर सीवर के गड्ढे में देर रात दो बाइक सवार समा गए थे। राहगीरों ने उनको बाहर निकाला और मुश्किल से उनकी जान बची थी। इसके बाद प्रशासनिक अधिकारियों ने सीवर प्रोजेक्ट से जुड़े अधिकारियों को फटकार लगाई थी, लेकिन जरा भी तस्वीर नहीं बदली। मदनमहल चौराहा से आमनपुर के बीच सालभर से सीवर लाइन बिछाने का काम जारी है। प्रोजेक्ट पर सुस्त गति से काम होने के कारण पूरा नहीं हो पा रहा है। ठेकेदार की ओर से निर्माण साइट पर लगातार लापरवाही बरती जा रही है। इसके बावजूद निगम के अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो