पुलिस ने शिकायत भी दर्ज नहीं की, पीडि़त ने खोज निकाली बाइक और आरोपी

-बेलखेड़ा थाने से डेढ़ किमी दूर सिंहपुर रोड से बीते दिनों चोरी हुई बाइक के मामले में एक तरफ पुलिस ने एफआईआर तक दर्ज नहीं किया। वहीं पीडि़त ने रिश्तेदार की मदद से न सिर्फ बाइक खोज निकाली, बल्कि आरोपी को भी दबोच लिया..

By: santosh singh

Published: 30 Sep 2020, 01:19 PM IST

जबलपुर। बेलखेड़ा थाने से डेढ़ किमी दूर सिंहपुर रोड से बीते दिनों चोरी हुई बाइक के मामले में एक तरफ पुलिस ने एफआईआर तक दर्ज नहीं किया। वहीं पीडि़त ने रिश्तेदार की मदद से न सिर्फ बाइक खोज निकाली, बल्कि आरोपी को भी दबोच लिया। पीडि़त आरोपी को लेकर थाने पहुंचा तो पूछताछ में पूरा गिरोह निकल आया। उसके साथ चार अन्य लोग भी सामने आए। इसमें से तीन को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।
जानकारी के अनुसार बेलखेड़ा कस्बा निवासी यागवेंद्र सिंह उर्फ संतोष सिंह बीते 19 सितम्बर को सिंहपुर रोड स्थित खेत पर गए थे। रामदयाल सेन के खेत के सामने रात 10 बजे के लगभग बाइक एमपी 49 बीए 8215 खड़ी कर चला गया। रात एक बजे आया तो बाइक गायब मिली। वह अगले दिन थाने शिकायत करने पहुंचा, लेकिन पुलिस ने चोरी की शिकायत दर्ज नहीं की। इधर, यागवेंद्र और उसके रिश्तेदार रजौला निवासी अभिषेक अपने स्तर पर बाइक ढूंढऩे में लगे रहे। सोमवार को अभिषेक बेलखेड़ा कस्बा स्थित सेंट्रल बैंक पहुंचा तो वहां यागवेंद्र की बाइक के साथ माला हरदुआ निवासी सुल्तान सिंह लोधी मिला। पीछे का नम्बर बदला था, जबकि आगे का नम्बर नहीं चेंज था। पूछताछ में सुल्तान ने छह हजार में कुछ लोगों से खरीदना बताया। इसके बाद परिजन उसे थाने ले गए। पुलिस ने पूछताछ के आधार पर पाटन क्षेत्र से तीन लोगों को हिरासत में लिया है। मढ़ पिपरिया निवासी एक आरोपी फरार बताया जा रहा है।

victim discovered the bike and the accused.jpg
IMAGE CREDIT: patrika

मंगलवार को चोरी का प्रकरण दर्ज किया-
यागवेंद्र की शिकायत पर तब चोरी की शिकायत न दर्ज करने वाली बेलखेड़ा पुलिस ने मंगलवार को प्रकरण दर्ज किया। वहीं बाइक के साथ पकड़े गए सुल्तान सिंह लोधी को उसके परिवारजन जाने दिया है।
उधर, पाटन तहसील से भी बाइक चोरी
पाटन तहसील कार्यालय में वेल्डिंग का काम करने गए गुरु मोहल्ला निवासी शेख आजाद की बाइक एमपी 20 एनई 8584 कोई चुरा ले गया। पाटन पुलिस ने चोरी का मामला दर्ज कर जांच में लिया।

santosh singh Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned