scriptफूलों से सजी-धजी पहुंची यह ट्रेन तो स्टेशन पर मजमा लग गया | This train reached decorated with flowers | Patrika News

फूलों से सजी-धजी पहुंची यह ट्रेन तो स्टेशन पर मजमा लग गया

locationजबलपुरPublished: Jan 18, 2021 09:39:10 pm

Submitted by:

shyam bihari

रीवा-केवडिय़ा सुपरफास्ट ट्रेन : जबलुपर के मुख्य रेलवे स्टेशन पर ट्रेन का स्वागत करने के लिए उमड़े भाजपा कार्यकर्ता
 

फूलों से सजी-धजी पहुंची यह ट्रेन तो स्टेशन पर मजमा लग गया

jabalpur train

जबलपुर। लॉकडाउन के दौरान ट्रेनों को परिचालन बंद हुआ, तो जबलुपर रेलवे स्टेशन पर भी सन्नाटा पसर गया था। फिर धीरे-धीरे रौनक लौटने लगी। खासकर मप्र के रीवा से गुजरात के केवडिय़ा के पहले सफर पर निकली 09106 महामना सुपरफास्ट जबलुपर पहुंची, तो स्टेशन पर मजमा लग गया। फूलों से सजी-धजी ट्रेन रेलवे स्टेशन पहुंची, तो स्वागत के लिए भाजपा कार्यकर्ता बड़ी संख्या में स्टेशन पहुंच गए थे। ट्रेन के आते ही कुछ कार्यकर्ता पार्टी के झंडे-बैनर लेकर इंजन पर भी चढ़ गए। प्लेटफॉर्म पर ट्रेन के सामने खड़े होकर नारे लगाने लगे और खुशी का प्रदर्शन किया। सबने यात्रियों और एक-दूसरे को शुभकामनाएं दीं। उत्साही कार्यकर्ताओं की भीड़ से ट्रेन में सवार होने वाले और सफर कर रहे यात्रियों को असुविधा हुई। रविवार को पहले दिन रीवा-केवडिय़ा ट्रेन विशेष शेड्यूल पर संचालित हुई। लेकिन, सप्ताह में एक दिन चलने वाली यह ट्रेन 09106 महामना सुपरफास्ट 23 जनवरी से हर शनिवार को रीवा से केवडिय़ा जाते समय मध्यरात्रि 12.25 बजे जबलपुर पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन 09105 प्रत्येक शुक्रवार को केवडिय़ा से रीवा जाते वक्तदोपहर 1.25 बजे जबलपुर पहुंचेगी। मुख्य स्टेशन में ट्रेन का 10 मिनट का स्टॉपेज होगा। इस ट्रेन से स्टेच्यू ऑफ यूनिटी तक जाना आसान होगा।

10 माह बाद पटरी पर लौटेगी महाकोशल एक्सप्रेस
कोरोना लॉकडाउन के समय बंद की गई ट्रेनों का एक-एक करके संचालन शुरू करने का सिलसिला जारी है। रेल प्रशासन ने जबलपुर-निजामुद्दीन के बीच चलने वाली महाकोशल एक्सप्रेस का 21 जनवरी से संचालन शुरू करने का निर्देश दिया है। करीब 10 माह बाद इस ट्रेन की पटरी पर वापसी होगी। रेलवे के अनुसार ट्रेन 02195 जबलपुर-निजामुद्दीन गुरुवार से नियमित चलेगी। यह ट्रेन मुख्य स्टेशन से शाम को 6.10 बजे रवाना होकर अगले दिन सुबह 11 बजे निजामुद्दीन पहुंचेगी। वापसी में ट्रेन 02196 निजामुद्दीन से दोपहर 2.33 बजे रवाना होकर अगले दिन सुबह 7.55 बजे जबलपुर पहुंचेगी। ट्रेन में एक एसी फस्र्ट, दो एससी सेकेंड, चार एसी थर्ड क्लास, नौ सेकेंड क्लास स्लीपर सहित 22 कोच होंगे। महाकोशल एक्सप्रेस का संचालन शुरू होने के साथ ही कोरोना के कारण बंद की गई शहर से दिल्ली को जोडऩे वाली सभी ट्रेनों का नियमित संचालन शुरू हो जाएगा। अभी चारों ट्रेन स्पेशल के रूप में चलेंगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो