नागपुर जाने वालों के लिए खुशखबरी, नैनपुर बालाघाट ट्रेक पर दो एक्सप्रेस ट्रेन चलाने मंजूरी

नागपुर जाने वालों के लिए खुशखबरी, नैनपुर बालाघाट ट्रेक पर दो एक्सप्रेस ट्रेन चलाने मंजूरी

 

By: Lalit kostha

Updated: 20 Jan 2021, 03:02 PM IST

जबलपुर। जबलपुर से चांदाफोर्ट (बल्लारशाह ) एवं रीवा से इतवारी (नागपुर) के लिए जल्द ही दो नई यात्री गाड़ी प्रारंभ होने जा रही है. इस सम्बन्ध में रेलवे बोर्ड ने भी अपनी मंजूरी दे दी है. इस सम्बन्ध में वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक विश्व रंजन ने बताया कि बोर्ड से मंजूरी के बाद ये ट्रेन जबलपुर से मदन महल, नैनपुर, बालाघाट, गोंदिया, होकर गंतव्य को जाएगी।

जबलपुर एवं रीवा से नैनपुर होकर दो नई यात्री ट्रेनों को मिली मंजूरी

जबलपुर से चांदाफोर्ट जो कि बल्लारशाह से 10 किलीमीटर की दूरी पर है वहा के लिए नई यात्री गाड़ी में 16 डिब्बे रहेगे, यह ट्रेन जबलपुर से सुबह 05:15 बजे चलकर 08:45 बजे नैनपुर, 10:30 बजे गोंदिया होकर 13:50 बजे चांदा फोर्ट स्टेशन पहुंचेगी. वापसी में भी यह ट्रेन चांदा फोर्ट से 14:50 बजे चलकर उक्त मार्ग से रात 23:25 बजे जबलपुर आएगी।
रंजन ने बताया कि इसी तरह रीवा से भी नई एक्सप्रेस ट्रेन प्रतिदिन 17 :20 बजे चलकर जबलपुर में रात 21:40 आकर नैनपुर,गोंदिया होकर सुबह 07:25 पर इतवारी (नागपुर) स्टेशन पर समाप्त होगी. यह एक्सप्रेस ट्रेन यहाँ से शाम 18:30 बजे चलकर जबलपुर सुबह 04 बजे एवं रीवा सुबह 08:30 बजे पहुचेगी. इस ट्रेन का सतना,कटनी,बालाघाट, गोंदिया में भी ठहराव रहेगा. रंजन ने बताया कि 20 कोच की इस ट्रेन के नव निर्मित नैनपुर मार्ग पर चलने से इस क्षेत्र के रेल यात्रियों को विशेष लाभ मिलेगा।

Show More
Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned