script

हत्या के प्रयास व बलवा मामले में फरार गोलू को लेकर उलझे दो अधिकारी

locationजबलपुरPublished: Aug 04, 2020 12:16:59 am

Submitted by:

santosh singh

-गिरफ्तारी को लेकर पुलिस के दो आला अधिकारी में हुई बहस, विभाग में बनी चर्चा की वजह

Belkheda.jpg

firing Case of Kudakala village in Belkheda

जबलपुर। बेलखेड़ा थाना अंतर्गत कूड़ाकला गांव में रेत परिवहन के विवाद को लेकर बीते 12 जुलाई को फायरिंग, हत्या के प्रयास और बलवा मामले में फार पूर्व विधायक प्रतिभा सिंह के बे अनुराग उर्फ गोलू सिंह और उसके गुर्गे अब तक फरार हैं। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए न तो गम्भीर प्रयास किए जा रहे हैं और न ही आरोपियों पर इनाम ही घोषित किया जा रहा है। अलबत्ते ये जरूर हुआ कि उसकी गिरफ्तारी को लेकर पिछले दिनों दो अधिकारी आपस में भिड़ गए। मोबाइल पर हुई उनकी बातचीत लीक हो गई, जिसे विभागीय लोग चटखारे लेकर आपस में चर्चा कर रहे हैं।
पुलिस सूत्रों की मानें तो गोलू की गिरफ्तारी न होने पर सोशल मीडिया में हो रही आलोचना और वरिष्ठ अधिकारियों के पड़ते दबाव के बीच जिला स्तर के एक अधिकारी ने बेलखेड़ा से जुड़े एक अधिकारी को कॉल किया। अधिकारी ने सीधा सवाल दागा कि गोलू कब तक गिरफ्तार कर लोगे, तो उनके अधिनस्थ ने भी लगे हाथ जवाब दे मारा कि जब आप चाह लेंगे। अधिकारी को इस जवाब की उम्मीद नहीं थी, सो फोन पर ही उनका धैर्य जवाब दे गया। दो लोगों के बीच हुई ये चर्चा कहीं से विभाग में लीक हो गई।
22 दिन, चार टीम, तीन आरोपी और आठ वाहन जब्त
कूड़ाकला के इस विवाद के बाद एसपी के निर्देश पर गोलू सहित नामजद 23 आरोपियों में पुलिस सिर्फ तीन लोगों को गिरफ्तार कर पायी है। इसमें भी एक आरोपी को गांव वालों ने ही पकड़ा था। वहीं आठ वाहन जब्त किए। यहां भी तीन वाहन घटनास्थल से जब्त किया था। कोर्ट के आदेश पर दो वाहन वापस भी करने पड़े और अन्य आरोपियों की धरपकड़ दूर की कौड़ी साबित हो रही है। जबकि आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए चार टीमें गठित की गई थी।
पुलिस की भूमिका पर इस कारण सवाल-
पुलिस पूर्व विधायक प्रतिभा सिंह के बेटे गोलू सहित आरोपियों की धरपकड़ के लिए कितनी गम्भीर है, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि 22 दिन बाद भी अधिकारी इनाम की राशि नहीं घोषित कर पाए। जबकि पनागर में तांत्रिक का मामला हो या फिर हाल ही में सामने आए एक्सपायरी घरेलू सामग्री में डेट-रेट का प्रकरण हो। फरार आरोपियों पर तुंरत इनाम घोषित कर दिए गए।
ये है मामला-
कूड़ाकला गांव में 12 जुलाई की रात गोलू सिंह सहित उनके 60-70 समर्थकों ने रेत के वर्चस्व में छह लोगों पर फायरिंग, बलवा, हत्या के प्रयास सहित मारपीट की थी। मामले में गोलू सहित 23 नामजद और 50 अज्ञात के खिलाफ धारा 147, 148, 149, 294, 323, 307, 120 बीए 427, 188, 25, 27 आम्र्स एक्ट का प्रकरण दर्ज है।

ट्रेंडिंग वीडियो