scriptजब पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान धौनी का प्रकृति प्रेम देख दंग रह गए थे उनके फैन | When Dhoni reached Kanha Tiger Reserve Park located in Mandla | Patrika News

जब पूर्व भारतीय क्रिकेट कप्तान धौनी का प्रकृति प्रेम देख दंग रह गए थे उनके फैन

locationजबलपुरPublished: Aug 16, 2020 05:28:00 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

– इसी साल की शुरूआत में वह आए थे इस जंगल में

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान

जबलपुर. भारतीय क्रिकेट टीम के सफलतम कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से सन्यास ले लिया है। धौनी ने स्वतंत्रता दिवस की शाम अपने इंस्ट्राग्राम पर इसकी जानकारी शेयर की। इसके साथ ही उनके प्रशंसक काफी मायूस हो गए। बता दें कि पिछले विश्व कप क्रिकेट के उस सेमीफाइल मुकाबले जिसमें टीम इंडिया को पराजय का सामना करना पड़ा था, तभी से पूर्व कप्तान अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से दूर रहे। इस बीच कयासबाजी का दौर शुरू हुआ। कुछ आलोचक उनकी उम्र का हवाला देते हुए उनके सन्यास की चर्चा भी करने लगे थे, लेकिन उन्होंने इसका कोई जवाब नहीं दिया। वह यूएई में होने वाले आईपीएल के लिए तैयार हैं। कोरोना टेस्ट भी उनका निगेटिव आ चुका है। अब जब लोगों को लगने लगा था कि एक बार फिर से धौनी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी करेंगे और प्रशंसक फिर से उनकी आतिशी बल्लेबाजी का जलवा देखेंगे, उन्होंने सन्यास की घोषणा कर दी है। हालांकि वह अभी आईपीएल खेलेंगे।
बाघ की फिल्म उतारते एमएस धौनी
भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तान, विकेटकीपर बल्लेबाज धौनी के नेतृत्व में टीम इंडिया, वन-डे वर्ल्ड कप, टी-20 वर्ल्ड कप और आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीत चुकी है। टेस्ट मैचों में भी धोनी ने भारत को नंबर वन स्थान दिलाया है। वह धौनी जो क्रिकेट के बादशाह के रूप में जाने जाते हैं, कम लोगों को पता होगा कि वह प्रकृति के बहुत बड़े फैन रहे। प्रकृति प्रेम ही था कि इसी साल जनवरी में वह मध्य प्रदेश के जंगल में पहुंच गए। वह यहां बाघों से मिलने आए थे। इस दौरान उन्होंने बाघ की फिल्म भी उतारी।
कान्हा टाइगर रिजर्व पार्क में एमएस धौनी
इसी साल जनवरी के आखिरी में जब धौनी कान्हा टाइगर रिजर्व पार्क आए तब उनकी एक झलक पाने के लिए फैंस बेताब हो गए थे। हालांकि उन्होंने अपने फैंस को निराश नहीं किया। लोगों के साथ सेल्फी भी खिंचवाई। ऑटोग्राफ भी दिए। धोनी मंडला स्थित कान्हा टाइगर रिजर्व पार्क में करीब 4 दिन तक रुके थे। इस दौरान उन्होंने जमकर फोटोग्राफी भी की थी।
कान्हा टाइगर रिजर्व पार्क स्टॉफ के साथ एमएस धौनी
अब जब उनके प्रशंसकों को पता चला कि महेंद्र सिंह धोनी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है तो उन्हें एकबारगी यकीन ही नहीं हो रहा है। वैसे भी धौनी का व्यक्तित्व ही ऐसा रहा है कि लोग बरबस उनसे खिंचे चले आते थे। उन्होंने अपने प्रशंसकों को कभी निराश नहीं किया। बल्कि अपनी शालीनता की वजह से वह फैंस के दिलों पर राज करते थे। उनकी कोशिश रहती थी कि वे कभी अपने प्रशंसकों को कभी निराश नहीं करें। यही वजह है कि महेंद्र सिंह धौनी ने स्वतंत्रता दिवस की शाम जब उन्होंने सन्यास की घोषणा की तो उनके प्रशंसकों को तो यकीन ही नहीं हो रहा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो