scriptChhattisgarh News: कर्नाटक से 13 मजदूर बंधकों को रेस्क्यू कर लाए वापस, ठेकेदार ने मारपीट कर छीन लिया था मोबाइल | Chhattisgarh News: 13 labor hostages rescued back Karnataka contractor beaten snatched mobile | Patrika News
जगदलपुर

Chhattisgarh News: कर्नाटक से 13 मजदूर बंधकों को रेस्क्यू कर लाए वापस, ठेकेदार ने मारपीट कर छीन लिया था मोबाइल

Chhattisgarh News: बस्तर के जिला प्रशासन की टीम कर्नाटक के सिनदुर्गा जिले तक पहुंच गई। बुधवार को इस टीम ने यहां के मजदूरों से मुलाकात की और सभी को वापस लाने के लिए प्रयास तेज कर दिए हैं।

जगदलपुरMay 16, 2024 / 02:37 pm

Kanakdurga jha

Chhattisgarh News
Chhattisgarh News: कर्नाटक में पिछले लंबे समय से बंधक की तरह रहे मजदूरों को लेकर बड़ी खबर आ रही है। मजदूरों तक बस्तर के जिला प्रशासन की टीम कर्नाटक के सिनदुर्गा जिले तक पहुंच गई। बुधवार को इस टीम ने यहां के मजदूरों से मुलाकात की और सभी को वापस लाने के लिए प्रयास तेज कर दिए हैं।
यहां ठेकेदार से मिलकर सभी 13 मजदूरों का रेस्क्यू कर लिया है। बताया जा रहा है कि कुछ औपचारिकताएं बची हैं जिसे कल पूरा करके एक टीम मजदूरों को साथ लेकर वापस जगदलपुर के लिए रवाना होगी। संभव है कि गुरुवार की रात या शुक्रवार की सुबह सभी मजदूर जगदलपुर पहुंच जाएंगे।

Chhattisgarh News: मजदूरों के हक भी दिलाएगी यह टीम

प्रशासनिक सूत्रों के मुताबिक यह टीम सिर्फ यहां जाकर मजदूरों को वापस लाने का काम नहीं कर रही है बल्कि उनके द्वारा इतने समय तक किए गए काम के बदले उनकी मजदूरी को दिलाने का भी काम कर रही है। यही वजह है कि इस टीम को तीन दिन लग गए। यह टीम कंसलटेंसी कंपनी, उसके एजेंट और ठेकेदार से मिलकर सभी कार्रवाई पूरी कर ली है। अब इनकी कितनी मजदूरी हो रही है इसका आंकलन कर लिया गया है। गुरुवार को यह उनका हक लेकर जगदलपुर के लिए रवाना होंगे।
यह भी पढ़ें

बस्तर के आदिवासियों को कर्नाटक और तेलंगाना के एजेंट ने बनाया बंधक, पहले मारा-पीटा फिर…

मजदूरों से छीना मोबाइल

मिली जानकारी के मुताबिक 4 मजदूर हैदराबाद में हैं। जिनकी लंबे समय से कोई खबर नहीं है। ऐसे में इन मजदूरों के रेस्क्यू के लिए इनमें से एक टीम हैदराबाद के लिए रवाना होगी। यहां मजदूरों तक पहुंचकर सभी का सुरक्षित लाने के लिए यहां भी प्रयास किए जाएंगे, लेकिन तेलंगाना के हैदराबाद की स्थिति अलग है।
यहां पर मजदूरों का आरोप है कि उनके साथ मारपीट की जा रही है और वापस नहीं आने दिया जा रहा है। इतना ही नहीं मजदूरों का कहना है कि यहां ठेकेदार ने सभी मजदूरों के मोबाइल तक को अपने पास रख लिया है। यही वजह है कि अब तक उनसे संपर्क नहीं हो पा रहा है और यहां के मजदूरों को रेस्क्यू करना मुश्किल साबित होगा।

वापस पहुंचने पर करेंगे सभी से बात

कर्नाटक में बंधक रहे मजदूरों तक जिला प्रशासन की टीम पहुंच गई है। उन्हें उनका अधिकार भी दिलाया जाएगा। इसके लिए टीम वहां कार्रवाई कर रही है। वापस पहुंचने पर सभी से बात की जाएगी और उन्हें उनकी मजदूरी की राशि प्रदान की जाएगी। जल्द ही टीम वापस लौटेगी।

Hindi News/ Jagdalpur / Chhattisgarh News: कर्नाटक से 13 मजदूर बंधकों को रेस्क्यू कर लाए वापस, ठेकेदार ने मारपीट कर छीन लिया था मोबाइल

ट्रेंडिंग वीडियो