scriptवेतन एवं पेंशन भुगतान के लिए आरटीडीसी को 10 करोड़ का अनुदान | 10 crore grant to RTDC for payment of salary and pension | Patrika News
जयपुर

वेतन एवं पेंशन भुगतान के लिए आरटीडीसी को 10 करोड़ का अनुदान

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान पर्यटन विकास निगम (आरटीडीसी) के संचालन के लिए 10 करोड़ रूपए की अनुदान राशि मंजूर कर दी है।कोविड-19 महामारी के कारण पर्यटन निगम की कार्यशील पूंजी में कमी आई है तथा होटल इकाइयों का संचालन नहीं होने के कारण आय के स्रोत बंद होने से कर्मचारियों के वेतन तथा पेंशन के भुगतान में कठिनाई आ रही थी। इसे देखते हुए मुख्यमंत्री ने निगम के संचालन के लिए यह अनुदान मंजूर किया है।

जयपुरJul 12, 2020 / 12:45 am

Prakash Kumawat

वेतन एवं पेंशन भुगतान के लिए आरटीडीसी को 10 करोड़ का अनुदान

वेतन एवं पेंशन भुगतान के लिए आरटीडीसी को 10 करोड़ का अनुदान

वेतन एवं पेंशन भुगतान के लिए आरटीडीसी को 10 करोड़ का अनुदान

जयपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राजस्थान पर्यटन विकास निगम (आरटीडीसी) के संचालन के लिए 10 करोड़ रूपए की अनुदान राशि मंजूर कर दी है।
उल्लेखनीय है कि कोविड-19 महामारी के कारण पर्यटन निगम की कार्यशील पूंजी में कमी आई है तथा होटल इकाइयों का संचालन नहीं होने के कारण आय के स्रोत बंद होने से कर्मचारियों के वेतन तथा पेंशन के भुगतान में कठिनाई आ रही थी। इसे देखते हुए मुख्यमंत्री ने निगम के संचालन के लिए यह अनुदान मंजूर किया है। गहलोत के इस निर्णय से निगम के कार्मिकों को वेतन एवं पेंशन का भुगतान संभव हो सकेगा।

मुख्यमंत्री ने किया मेरा युद्ध, कैंसर विरूद्ध का विमोचन

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री निवास पर वरिष्ठ पत्रकार डॉ. जसवंत राठी की पुस्तक मेरा युद्ध, कैंसर विरूद्ध का विमोचन किया।

गहलोत को डॉ. राठी ने बताया कि यह पुस्तक करीब ढ़ाई साल तक कैंसर की बीमारी से जुझते हुए उनके स्वयं के अनुभवों पर आधारित है। इसका उद्देश्य कैंसर को लेकर लोगों में डर दूर करना और कैंसर पीड़ितों को हिम्मत देना है।

इस अवसर पर नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल, कृषि मंत्री लालचंद कटारिया, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग, आयोजना राज्य मंत्री राजेन्द्र यादव, सरकारी मुख्य सचेतक डॉ. महेश जोशी, उप मुख्य सचेतक महेन्द्र चौधरी, राज्य बीज निगम के पूर्व अध्यक्ष धर्मेन्द्र राठौड़ एवं विधायक वाजिब अली उपस्थित थे।

Home / Jaipur / वेतन एवं पेंशन भुगतान के लिए आरटीडीसी को 10 करोड़ का अनुदान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो