scriptPhalodi Satta Bazar: लोकसभा चुनाव परिणाम से ऐन पहले आया बड़ा अपडेट, कांग्रेसी हो जाएंगे खुश | A big update came from Phalodi Satta Bazaar a day before the results, Congressmen will be happy | Patrika News
जयपुर

Phalodi Satta Bazar: लोकसभा चुनाव परिणाम से ऐन पहले आया बड़ा अपडेट, कांग्रेसी हो जाएंगे खुश

Rajasthan Lok Sabha Chunav Result 2024 : लोकसभा चुनाव के नतीजे महज कुछ घंटों में आने वाले हैं। हर किसी को इंतजार है अपने-अपने संसदीय क्षेत्र के नतीजों का। ऐसे में लोग कयास लगा रहे हैं कि किसकी जीत होगी तो किसकी हार।

जयपुरJun 04, 2024 / 07:49 am

Supriya Rani

phalodi satta bazar

Rajasthan Lok Sabha Chunav Result 2024 : लोकसभा चुनाव के नतीजे महज कुछ घंटों में आने वाले हैं। हर किसी को इंतजार है अपने-अपने संसदीय क्षेत्र के नतीजों का। ऐसे में लोग कयास लगा रहे हैं कि किसकी जीत होगी तो किसकी हार। फलौदी सट्टा बाजार आजकल चर्चा में है। इसके नतीजे पर सबकी निगाहें हैं, लेकिन जो भी है मंगलवार 4 जून दोपहर 12 बजे तक सारी भविष्यवाणी का असली रूप सामने आने वाला है।

दरअसल, फलौदी सट्टा बाजार में जितने कम पैसे जिस पार्टी के लिए लगते हैं उनकी जीत की उम्मीद उतनी ही बढ़ जाती है। हाल में फलौदी के सट्टा बाजार ने नतीजे जारी किए, जिसमें वह दावा कर रही है कि राजस्थान में हैट्रिक की आस लगाए बैठी भाजपा को झटका लग सकता है क्योंकि 10 साल बाद राजस्थान में कांग्रेस का खाता खुलने के संकेत मिल रहे हैं। फलौदी सट्टा बाजार की यह भविष्यवाणी सचमुच चौंकाने वाली है। हालांकि, कौन – सी पार्टी के पाले में कितनी सीटें आएगी, इसका पता तो कल नतीजा आने पर ही चलेगा। हालांकि अभी तक फलोदी सट्टा बाजार की भविष्यवाणी कभी गलत नहीं हुई है।

फलौदी सट्टा बाजार ने भाजपा की बढ़ाई मुश्किलें

राजस्थान में भाजपा सभी 25 सीटों पर जीत का दावा कर रही है। दूसरी तरफ, कांग्रेस 9-10 सीटों को लेकर आश्वस्त है। लेकिन फलोदी सट्टा बाजार बीजेपी को 18-20 और कांग्रेस को 4-6 सीट दे रहा है। बता दें कि पिछले 2 लोकसभा चुनाव से कांग्रेस को एक भी सीट नहीं मिल पा रही थी, ऐसे में इस बार कुछ सीटें जीतने की आस से कांग्रेस में खुशी का माहौल है। फलोदी सट्टा बाजार की ताजा भविष्यवाणी के मुताबिक, राजस्थान में 18 सीट बीजेपी व चार सीटों पर कांग्रेस की जीत तय है। वहीं, नागौर में हनुमान बेनीवाल और सीकर में सीपीएम के अमराराम चौधरी की जीत का दावा किया जा रहा है। इसके अलावा एक लोकसभा सीट बाड़मेर पर कांटे की टक्कर है।

राजस्थान के इन सीटों पर जीत का दाव

फलौदी सट्टा बाजार के मुताबिक, राजस्थान की सबसे हॉट सीट बाड़मेर से कांग्रेस के उम्मेदाराम बेनीवाल की जीत का दावा किया जा रहा है।

लोकसभा सीट—–जीत का दाव
नागौर ————-हनुमान बेनीवाल (इंडिया गठबंधन)
चूरू —————राहुल कस्वां (कांग्रेस)
कोटा ————–ओम बिरला (बीजेपी)
सीकर————-अमराराम चौधरी (सीपीएम)
झुंझुनूं————बृजेंद्र ओला (कांग्रेस)
बासंवाड़ा———महेंद्रजीत सिंह मालवीय (बीजेपी)
दौसा————-मुरारीलाल मीणा (कांग्रेस)
करौली-धौलपुर—-भजनलाल जाटव (कांग्रेस)
जालोर ———–लुंबाराम चौधरी (बीजेपी)
झालावाड़——–दुष्यंत सिंह (बीजेपी)
जोधपुर———-गजेंद्र सिंह शेखावत (बीजेपी)

Hindi News/ Jaipur / Phalodi Satta Bazar: लोकसभा चुनाव परिणाम से ऐन पहले आया बड़ा अपडेट, कांग्रेसी हो जाएंगे खुश

ट्रेंडिंग वीडियो