scriptRajasthan : ACB की बड़ी कार्रवाई, हाईकोर्ट के गेट पर 30 हजार की घूस लेते दो अधिकारी रंगे हाथ गिरफ्तार | ACB big action, PHED assistant engineer and senior assistant arrested while taking bribe of 30 thousand | Patrika News
जयपुर

Rajasthan : ACB की बड़ी कार्रवाई, हाईकोर्ट के गेट पर 30 हजार की घूस लेते दो अधिकारी रंगे हाथ गिरफ्तार

Jaipur News : भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग (पीएचईडी) सिविल लाइंस कार्यालय के सहायक अभियंता (एईएन) बृज किशोर डेनवाल व वरिष्ठ कार्यालय सहायक (यूडीसी) सुरेश कुमार शर्मा को बुधवार को 30 हजार की रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया।

जयपुरJun 20, 2024 / 10:00 am

Kirti Verma

Jaipur News : भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (एसीबी) ने जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग (पीएचईडी) सिविल लाइंस कार्यालय के सहायक अभियंता (एईएन) बृज किशोर डेनवाल व वरिष्ठ कार्यालय सहायक (यूडीसी) सुरेश कुमार शर्मा को बुधवार को 30 हजार की रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया। डीजी डॉ. रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि आरोपी पेयजल कनेक्शन जारी करने की एवज में रिश्वत राशि ले रहे थे। परिवादी ने मंगलवार को एसीबी में शिकायत की और बताया कि आरोपी एईएन बृज किशोर व यूडीसी सुरेश कुमार पेयजल कनेक्शन जारी करने की एवज में 60 हजार रुपए रिश्वत मांग रहे हैं। आरोपियों को 20 हजार पहले दे चुका, लेकिन अब और रिश्वत राशि नहीं देना चाहता।
इस पर एएसपी भूपेन्द्र सिंह की टीम ने मंगलवार को ही आरोपियों के रिश्वत मांगने का सत्यापन किया। एसीबी सत्यापन के दौरान आरोपियों ने 60 हजार में शेष बचे 40 हजार की मांग की। बाद में 10 हजार रुपए की छूट देते हुए 30 हजार रुपए में सौदा तय किया। रिश्वत के शेष 30 हजार बुधवार को देना तय किया। आरोपी एईएन बृज किशोर की पदोन्नति के लिए एक माह बाद डीपीसी होनी है। आरोपी एक माह बाद एक्सईएन के पद पर पदोन्नत होता, लेकिन रिश्वत के चक्कर में अब पदोन्नति अटक गई।
यह भी पढ़ें

भजनलाल सरकार का बड़ा फैसला, राजस्थान के ये तीन जिले किए रद्द

कोर्ट के गेट पर पहुंच जाना
एएसपी भूपेन्द्र सिंह ने बताया कि परिवादी ने बुधवार दोपहर आरोपियों को 30 हजार रुपए की रिश्वत राशि देने के लिए फोन किया। तब आरोपी सुरेश कुमार ने कहा कि सिविल लाइंस कार्यालय में आने की जरूरत नहीं, वह हाईकोर्ट के गेट नंबर पांच पर मिल जाएगा। आरोपी हाईकोर्ट के गेट नंबर पांच पर पहुंचा और परिवादी से रिश्वत के 30 हजार रुपए ले लिए, तभी एसीबी की टीम ने उसको पकड़ लिया। एसीबी टीम ने आरोपी सुरेश कुमार से एईएन बृज किशोर को फोन करवाया तो एईएन ने रिश्वत की राशि लेने के संबंध में सहमति दी। तब दूसरी टीम ने एईएन को पकड़ लिया। एईएन के सोडाला व यूडीसी के हसनपुरा राय कॉलोनी आवास पर एसीबी की टीम सर्च करने में जुटी थी।

Hindi News/ Jaipur / Rajasthan : ACB की बड़ी कार्रवाई, हाईकोर्ट के गेट पर 30 हजार की घूस लेते दो अधिकारी रंगे हाथ गिरफ्तार

ट्रेंडिंग वीडियो