सूने मकानों में चोरी के बाद करता था ऐशो आराम

सोने चांदी के जेवर नकदी बरामद

By: Lalit Tiwari

Published: 31 Jul 2021, 08:08 PM IST

भांकरोटा थाना पुलिस ने सूने मकानों में सोने, चांदी के जेवर और नकदी चुराने के मामले में एक शातिर नकबजन को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से सोने चांदी के जेवर और नकदी बरामद की हैं। आरोपी चोरी के बाद आए पैसों से ऐशो आराम करता था।
डीसीपी (पश्चिम प्रदीप) मोहन शर्मा ने बताया कि भांकरोटा थाना इलाके में आए दिन होने वाली चोरियों को देखते हुए एडिशनल डीसीपी रामसिंह, एसीपी (वैशाली नगर) रायसिंह बेनीवाल और थानाप्रभारी मुकेश चौधरी के नेतृत्व में टीम गठित की गई थी। टीम ने कार्रवाई करते हुए सीसीटीवी फुटेज, तकनीकी कार्य व मुखबीर की मदद से इस प्रकार की वारदात को अंजाम देने वाले पुराने चालानशुदा अपराधियों पर लगातार निगरानी रखी। पुलिस कांस्टेबल करण सिंह, कॉस्टेबल कृष्णचंद को सूचना मिली कि इस वारदात में किराए पर रहने वाले कुछ लोग दिन से कुछ भी काम धंधा नही कर रहा हैं। हैसियत से ज्यादा नशे पर ज्यादा पैसा खर्च कर रहा हैं। सूचना पर पुलिस के उच्चाधिकारियों ने भांकरोटा थाने की विशेष टीम को सादा कपड़ो में उक्त शक्स की निगरानी रखने के निर्देश दिये गये। इस पर टीम ने बदमाश के आने जाने, उठने बैठने के स्थानों पर निगरानी रखी। जिसकी गतिविधियां संदिग्ध लगने पर डिटेन कर पूछताछ की तो आरोपी ने सूने मकानों से चोरी करने की बात बताई। पुलिस ने चोरी के मामले में जमवारामगढ, बहलोद हाल करणी विहार के गिरधारीपुरा कच्ची बस्ती निवासी रतनलाल बुनकर (26), पुत्र बोदुराम वर्मा को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की निशानदेही से पुलिस ने चोरी की सोने की चेन, कानों के टॉप्स, चांदी की अंगुठी, चांदी के सिक्के व सोने-चांदी के आभूषण सहित नकदी बरामद की हैं।

ऐसे देता था वारदात को अंजाम
पुलिस ने बताया कि आरोपी धावास में किराये का कमरा लेकर रहता था दिन में घुमकर सूने मकानों की रैकी करता था उसके बाद वारदात को अंजाम में देता था। आरोपी ने भांकरोटा थाने में 4 वारदातों व करणी विहार थाने क्षेत्र में ३ वारदातों को अंजाम देने की बात स्वीकार की हैं।

Lalit Tiwari Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned