scriptअशोक गहलोत की एक और स्कीम होगी बंद, सीएम भजनलाल कराएंगे खेलो राजस्थान यूथ गेम्स | Ashok Gehlot Another scheme will be closed CM Bhajanlal will organize Khelo Rajasthan Youth Games | Patrika News
जयपुर

अशोक गहलोत की एक और स्कीम होगी बंद, सीएम भजनलाल कराएंगे खेलो राजस्थान यूथ गेम्स

CM Bhajanlal Announcement : अशोक गहलोत की एक और स्कीम होगी बंद। राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि प्रदेश में अब खेलो इंडिया की तर्ज पर होगा खेलो राजस्थान यूथ गेम्स का आयोजन। सरकार अभी विचार कर रही है।

जयपुरJun 21, 2024 / 05:31 pm

Sanjay Kumar Srivastava

Ashok Gehlot Another scheme will be closed CM Bhajanlal will organize Khelo Rajasthan Youth Games

अशोक गहलोत की एक और स्कीम होगी बंद

CM Bhajanlal Announcement : कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व सीएम अशोक गहलोत की एक और योजना पर काले बादल मंडरा रहे हैं। पूरी संभावना है कि अशोक गहलोत की एक और स्कीम बंद होगी। गहलोत सरकार में ग्रामीण और शहरी ओलम्पिक शुरू हुआ था। अब भजनलाल सरकार उस योजना को बंद कर नए कलेवर में लाने जा रही है। सीएम भजनलाल शर्मा ने इस अवसर पर बड़ा ऐलान किया कि खेलो इंडिया गेम्स की तर्ज पर खेलो राजस्थान यूथ गेम्स का आयोजन करने पर राज्य सरकार विचार कर रही है। मुख्यमंत्री शर्मा गुरुवार को मुख्यमंत्री कार्यालय में युवा एवं खेल विषय पर बजट पूर्व संवाद में खेल प्रतिभाओं, कोच, खेल संगठनों के प्रतिनिधियों, युवा एवं स्टार्टअप उद्यमियों को सम्बोधित कर रहे थे।

प्रदेश में खुलेंगे खेल विश्वविद्यालय

सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा है कि राजस्थान सरकार ग्रामीण क्षेत्र में खेल प्रतिभाओं को आगे लाने का लक्ष्य लेकर कार्य कर रही है। इसे देखते हुए आने वाले समय में प्रदेश में खेल विश्वविद्यालय खोलने और जिला एवं संभाग स्तर पर आवश्यकतानुसार खेल सुविधाएं एवं खेल छात्रावास विकसित करने का कार्य किया जाएगा।
यह भी पढ़ें –

Good News : राजस्थान के 88.44 लाख पेंशनर्स होंगे लाभान्वित, 24 जून को सीएम भजनलाल पूरा करेंगे एक और वादा

पूरे प्रदेश का बढ़ता है मान

सीएम भजनलाल ने कहा कि युवा मेडल जीत कर आते हैं तो न केवल उनके परिवार का बल्कि पूरे प्रदेश का मान बढ़ता है। उन्होंने अभिभावकों का आह्वान किया कि वे पढ़ाई के साथ-साथ बच्चों को खेलकूद के लिए भी पर्याप्त अवसर और प्रोत्साहन दें।

राज्य सरकार का फोकस, खेलों से जुड़े अवसरंचना विकास पर

उद्योग, युवा एवं खेल मामलों के मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने कहा कि राज्य सरकार का फोकस प्रदेश में खेलों से जुड़े अवसरंचना विकास पर है ताकि खिलाड़ियों को अंततराष्ट्रीय स्तर का प्रशिक्षण प्रदान किया जा सके।

Hindi News/ Jaipur / अशोक गहलोत की एक और स्कीम होगी बंद, सीएम भजनलाल कराएंगे खेलो राजस्थान यूथ गेम्स

ट्रेंडिंग वीडियो