बीसीसीआई ने बुलाई आपात बैठक... टी-20 विश्वकप आयोजन पर भी हो सकती है विस्तृत चर्चा

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टी-20 विश्व कप के आयोजन और आगामी क्रिकेट सत्र पर चर्चा के लिए 29 मई को आपात विशेष आम बैठक (एसजीएम) बुलाई है।

By: satish

Published: 20 May 2021, 08:34 AM IST

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने टी-20 विश्व कप के आयोजन और आगामी क्रिकेट सत्र पर चर्चा के लिए 29 मई को आपात विशेष आम बैठक (एसजीएम) बुलाई है। बैठक वर्चुअल रूप से आयोजित की जाएगी। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने मंगलवार देर शाम राज्य क्रिकेट संघों को भेजे नोटिस में कहा, सभी को बीसीसीआई की विशेष आम बैठक (एसजीएम) की सूचना दी जाती है, जो 29 मई 2021 को बुलाई गई है। बैठक का विषय देश भर में व्याप्त महामारी की स्थिति को देखते हुए आगामी क्रिकेट सत्र पर चर्चा करना है। आपसे आग्रह है कि बैठक में शामिल हों। ऑनलाइन बैठक से जुडऩे का ङ्क्षलक नियत समय पर साझा किया जाएगा।
नोटिस में बैठक के मुद्दे का उल्लेख नहीं
नोटिस में हालांकि बैठक के स्वरुप के विवरण का उल्लेख नहीं किया गया है। आपात बैठक में टी-20 विश्व कप के बारे में चर्चा हो सकती है, जिसका बीसीसीआई की ओर से अक्टूबर-नवंबर में आयोजन किया जाना है। समझा जाता है अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) को टी-20 विश्प कप के लिए स्टैंडबाय आयोजन स्थल के रूप में रखा है। वहीं इस महीने की शुरुआत में आईपीएल के बीच में ही स्थगित होने के बाद से बीसीसीआई की ओर से टी-20 विश्व कप की मेजबानी के दावे फीके पड़ते नजर आ रहे हैं। एसजीएम में स्थगित आईपीएल का दोबारा आयोजन विषय भी शामिल हो सकता है, लेकिन ज्यादा उम्मीद एक विशिष्ट विषय पर चर्चा की है।

इंग्लैंड जाने वाले भारतीय खिलाडिय़ों का पहला बैच मुंबई पहुंचा
इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले भारतीय क्रिकेटरों में रविचंद्रन अश्विन, वाशिंगटन सुंदर, मयंक अग्रवाल, मोहम्मद सिराज और महिला टीम की कप्तान मिताली राज बुधवार को मुंबई पहुंच गए। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बुधवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। बीसीसीआई ने ट्विटर पर खिलाडिय़ों की फोटो पोस्ट करते हुए लिखा, पहला पड़ाव, मुंबई। टीम इंडिया।
कुछ अन्य क्रिकेटरों में रिद्धिमान साहा, जो अभी-अभी कोविड-19 से उबरे हैं, और स्टैंडबाय खिलाड़ी 24 मई को मुंबई पहुंचेंगे। कप्तान विराट कोहली और मुंबई में रहने वाले अन्य खिलाड़ी भी 24 मई को शामिल होंगे। भारत की पुरुष और महिला क्रिकेट टीम एकसाथ इंग्लैंड दौरे पर जाएगी। पुरुष टीम को जहां 18 से 22 जून तक साउथम्पटन में न्यूजीलैंड के साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है तो वहीं महिला टीम को एक टेस्ट मैच और तीन वनडे तथा इतने ही टी20 मैचों की सीरीज भी खेलनी है।

satish Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned