scriptराजस्थान में शुरू होगा तबादलों का दौर, सचिवालय में उमड़ी भीड़ | Bhajan Lal Government Open The Transfer Rush In Secretariat ministerial building | Patrika News

राजस्थान में शुरू होगा तबादलों का दौर, सचिवालय में उमड़ी भीड़

locationजयपुरPublished: Feb 09, 2024 09:04:17 pm

Submitted by:

Umesh Sharma

प्रदेश में शनिवार से तबादलों का दौर शुरू हो जाएगा। मंत्री और विधायकों के आवास पर तबादले की आस में शुक्रवार को कर्मचारी पहुंचे।

transfer_desire_application.jpg

प्रदेश में शनिवार से तबादलों का दौर शुरू हो जाएगा। मंत्री और विधायकों के आवास पर तबादले की आस में शुक्रवार को कर्मचारी पहुंचे। सचिवालय में भी डिजायर के लिए भीड़ उमड़ी। कर्मचारियों के साथ-साथ विधायक भी अपने चहेतों के तबादलों के लिए सचिवालय पहुंचे। हालांकि शिक्षा विभाग ने बोर्ड परीक्षाओं का हवाला देकर फिलहाल तबादले नहीं करने का निर्णय लिया है। सचिवालय में शिक्षामंत्री के कक्ष के बाहर इसे लेकर नोटिस भी चस्पा कर दिया गया है। शिक्षा के अलावा अन्य विभागों में तबादले होंगे।

तबादलों पर पिछले साल जनवरी से रोक लगी हुई है। सरकार बदलने के बाद से ही तबादलों की सुगबुगाहट शुरू हो गई थी। हालांकि चिकित्सा विभाग में होने वाले तबादलों का भी नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है। अभी मौसमी बीमारियों का जोर है। अगर तबादले होते हैं तो चिकित्सा व्यवस्था चरमरा सकती है।

थर्ड ग्रेड टीचर्स को फिर करना पड़ेगा इंतजार

तबादलों का सर्वाधिक इंतजार तृतीय श्रेणी शिक्षकों को रहता है, लेकिन इस बार भी उनके हाथ निराशा ही लगी है। पूर्ववर्ती सरकार ने नीति बनाकर तबादलों की बात कही थी, लेकिन वह नीति नहीं बन पाई। पिछले 12 सालों में 2010 में कांग्रेस और 2018 में बीजेपी सरकार थर्ड ग्रेड टीचर्स के ट्रांसफर किए थे। इसके बाद ट्रांसफर के लिए आवेदन मांगे गए, लेकिन तबादले नहीं किए गए।

ट्रेंडिंग वीडियो