scriptजयपुर के लोगों के लिए Good News, जानकार आपको भी होगी खुशी | Big goo for the people of Jaipur, you will also be happy to know | Patrika News
जयपुर

जयपुर के लोगों के लिए Good News, जानकार आपको भी होगी खुशी

Good News: जयपुर के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है। जयपुर से अजमेर का सफर अब केवल पौने दो घंटे में तय किया जा सकेगा।

जयपुरApr 23, 2024 / 01:47 pm

Santosh Trivedi

road
Good News: जयपुर के लोगों के लिए बड़ी खुशखबरी है। जयपुर से अजमेर राजमार्ग सड़क पर राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण की ओर से बनाए जा रहे सभी फ्लाईओवर का निर्माण कार्य पूर्ण हो गया है। इनमें से सावरदा, दहमी कलां व बांदर-सिंदरी फ्लाईओवर वाहनों की आवाजाही के लिए शुरू कर दिए हैं, जबकि महलां, गाड़ोता, मौखमपुरा फ्लाईओवर भी तीन दिन में शुरू कर दिए जाएंगे। अब लोगों को इस हाईवे पर लगने वाले जाम से मुक्ति मिल सकेगी। यहां पर भारी जाम लगने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। अब फ्लाईओवर शुरू होने से लोगों को राहत मिलेगी।

जयपुर से अजमेर पहुंच पाएंगे केवल पौने दो घंटे में

जानकारी के मुताबिक सावरदा, दहमी कलां व बांदर-सिंदरी फ्लाईओवर पर सोमवार से वाहनों का आवागमन सुचारू किया गया। फ्लाईओवर पर सरपट दौड़ते वाहनों को देखकर वाहन चालकों में जाम से निजात की खुशी नजर आई। पुलिया निर्माण कार्य पूर्ण होने के बाद जयपुर से अजमेर का सफर पौने दो घंटे में तय किया जा सकेगा।

एक साल से जाम की स्थिति का सामना करना पड़ रहा था

सूत्रों के अनुसार राजमार्ग पर बने फ्लाईओवर का उद्घाटन आचार संहिता के बाद किया जाएगा लेकिन आमजन की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए फ्लाईओवर पर वाहनों की आवाजाही शुरू कर दी गई है। जबकि महलां, गाड़ोता, मौखमपुरा प्लाईओवर पर भी करीब 3 दिन में वाहन सरपट दौड़ते नजर आएंगे। यहां सड़क संकेतक व रोड लाइट का काम अंतिम चरण में है। गौरतलब है कि जयपुर-अजमेर राष्ट्रीय राजमार्ग पर फ्लाईओवर निर्माण कार्य के दौरान वाहन चालकों को करीब एक साल से जाम की स्थिति का सामना करना पड़ रहा था। लेकिन अब फ्लाईओवर शुरू होने के बाद लोगों को जाम से पूरी तरह निजात मिल सकेगी।

Hindi News/ Jaipur / जयपुर के लोगों के लिए Good News, जानकार आपको भी होगी खुशी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो