scriptकौन होगा राजस्थान में भाजपा का सीएम फेस, क्या पार्टी बदलेगी चुनावी रणनीति ? | Bjp Rajasthan CM Face Pm Narendra Modi Election Strategy | Patrika News
जयपुर

कौन होगा राजस्थान में भाजपा का सीएम फेस, क्या पार्टी बदलेगी चुनावी रणनीति ?

सीएम फेस आगे रखकर चुनाव लड़ने वाली भाजपा क्या इस बार बिना सीएम फेस के राजस्थान में चुनाव लड़ेगी। भाजपा के हर कार्यकर्ता के मन में यही सवाल उठ रहा है। हर कार्यकर्ता अपने पसंदीदा नेता को सीएम फेस के रूप में देखना चाह रहा है।

जयपुरJun 02, 2023 / 06:02 pm

Umesh Sharma

कौन होगा राजस्थान में भाजपा का सीएम फेस, क्या पार्टी बदलेगी चुनावी रणनीति ?

कौन होगा राजस्थान में भाजपा का सीएम फेस, क्या पार्टी बदलेगी चुनावी रणनीति ?

जयपुर। सीएम फेस आगे रखकर चुनाव लड़ने वाली भाजपा क्या इस बार बिना सीएम फेस के राजस्थान में चुनाव लड़ेगी। भाजपा के हर कार्यकर्ता के मन में यही सवाल उठ रहा है। हर कार्यकर्ता अपने पसंदीदा नेता को सीएम फेस के रूप में देखना चाह रहा है। मगर राजस्थान भाजपा में जिस तरह की गुटबाजी है, उससे अभी तक यही बात सामने आ रही है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे को आगे रखकर ही पार्टी विधानसभा चुनाव लड़ेगी। हालांकि कर्नाटक चुनाव के नतीजों के बाद इस रणनीति में बदलाव से इनकार भी नहीं किया जा सकता है।
पार्टी सूत्रों की मानें तो कर्नाटक चुनाव के नतीजों के बाद पार्टी ने अपनी रणनीति में बदलाव किया है। अब तक पार्टी राष्ट्रीय मुद्दों को लेकर ही राज्यों में विधानसभा चुनाव लड़ रही थी लेकिन अब चर्चा है कि स्थानीय मुद्दों को भी विधानसभा चुनाव में भुनाया जाएगा। मगर सबसे बड़ा सवाल अब भी सीएम फेस को लेकर ही है। पार्टी अभी तक इस ऊहापोह की स्थिति से बाहर नहीं आ पा रही है। अभी चुनाव में पांच महीने से ज्यादा वक्त है। ऐसे में पार्टी सभी प्रचार—प्रसार, सोशल मीडिया उपयोग सहित सभी तरह के मसलों पर विचार कर रही है।
इसलिए बचना चाह रही है पार्टी

राजस्थान भाजपा में सीएम के कई फेस हैं। पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, उपनेता प्रतिपक्ष सतीश पूनियां सहित 7-8 सीएम फेस हैं। ऐसे में पार्टी किसी एक को सीएम फेस के रूप में प्रोजेक्ट करती है तो अन्य लोग उसकी खिलाफत में लग जाएंगे, जिससे पार्टी को विधानसभा चुनाव में नुकसान हो सकता है, यही वजह है कि पार्टी इस बार सीएम फेस घोषित करने से बच रही है।
यह भी पढ़ें
-

Rajasthan Assembly Election 2023: जून की गर्मी में गर्माएगी राजस्थान की सियासत, भाजपा ने बनाया ये प्लान

https://youtu.be/u4-6Tw4E-60
यूपी-हरियाणा में सफल रहा था फॉर्मूला

उत्तर प्रदेश और हरियाणा में पार्टी बिना सीएम फेस के चुनाव लड़ चुकी है। वहां मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ा गया, जो सफल भी रहा। चुनाव जीतने के बाद पार्टी ने यूपी में योगी आदित्यनाथ और हरियाणा में मनोहर लाल खट्टर को सीएम बनाया था। दोनों वर्तमान में भी मुख्यमंत्री हैं।

Home / Jaipur / कौन होगा राजस्थान में भाजपा का सीएम फेस, क्या पार्टी बदलेगी चुनावी रणनीति ?

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो