यूनिटी का मैसेज लिए कार्टिस्ट यात्रा हुई रवाना

रामनिवास बाग स्थित अल्बर्ट हॉल से बुधवार को यूनिटी का मैसेज 'कार्टिस्ट यात्रा- 2019 की शुरुआत हुई। यूनिटी थीम पर होने जा रही इस यात्रा के जरिए जयपुर से रवाना हुए 20 आर्टिस्ट देश के 11 शहरों को कवर करते हुए यूनिटी का संदेश देंगे। राजस्थान सरकार की प्रमुख पर्यटन सचिव श्रेया गुहा ने हरी झंडी दिखाकर इस यात्रा को रवाना किया।

By: imran sheikh

Published: 10 Jan 2019, 08:56 PM IST

यूनिटी का मैसेज लिए कार्टिस्ट यात्रा हुई रवाना

अल्बर्ट हॉल से रवाना हुई 'कार्टिस्ट यात्रा 2019Ó- 17 मार्च तक 11 शहरों को कवर करेंगे देशभर के आर्टिस्ट

जयपुर

रामनिवास बाग स्थित अल्बर्ट हॉल से बुधवार को यूनिटी का मैसेज 'कार्टिस्ट यात्रा- 2019 की शुरुआत हुई। यूनिटी थीम पर होने जा रही इस यात्रा के जरिए जयपुर से रवाना हुए 20 आर्टिस्ट देश के 11 शहरों को कवर करते हुए यूनिटी का संदेश देंगे। राजस्थान सरकार की प्रमुख पर्यटन सचिव श्रेया गुहा ने हरी झंडी दिखाकर इस यात्रा को रवाना किया। जयपुर के रवाना हुई यह यात्रा अहमदाबाद, इंदौर, गोवा, बैंगलुरु, विशाखापट्टनम, भुवनेश्वर, कोलकाता, लखनऊ, गुरुग्राम सहित 21 शहरों को कवर करते हुए 15 मार्च को चंडीगढ़ पहुंचकर समाप्त होगी। यात्रा में शुरुआती तौर पर पांच ट्रक, एक बस और तीन कारें शामिल हुई। कार्टिस्ट के संस्थापक हिमांशु जांगिड़ ने बताया कि ८० दिन और करीब 8100 किलोमीटर की इस यात्रा में देश के विभिन्न शहरों के एक हजार से अधिक आर्टिस्ट विभिन्न गतिविधियों में पार्टिसिपेट करेंगे। इनके माध्यम से आमजन को यूनिटी का मैसेज दिया जाएगा।

कारों संग ली सेल्फी

कार्टिस्ट यात्रा के दौरान अल्बर्ट हॉल पर लोगों ने आकर्षक कारों के साथ सेल्फी ली और ऑटोमोबाइल आर्ट को सराहा। हिमांशु जांगिड़ ने बताया कि प्लास्टिक के दुष्परिणामों के बारे में जागरूकता उत्पन्न करने के लिए कारों पर आर्ट इंस्टालेशंस बनाए जाएंगे। यह यात्रा कला के विभिन्न रूपों, कलाओं, ऑटोमोबाइल, कलाकारों, मूल्यों व विरासत के संयोजन पर आधारित होगी। यात्रा में एक अनूठे सृजन के तौर पर विभिन्न कला रूपों में आर्ट ऑन व्हील्स को भी शामिल किया गया है।

imran sheikh Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned