scriptCheating by blaming for linking Mobile Number with Aadhar Card Number | मोबाइल नंबर को आधार कार्ड से लिंक कराना पड़ा भारी, खाते से निकल गए 1.20 लाख रुपए | Patrika News

मोबाइल नंबर को आधार कार्ड से लिंक कराना पड़ा भारी, खाते से निकल गए 1.20 लाख रुपए

आधार कार्ड से मोबाइल नम्बर लिंक कराने का झांसा देकर युवक के साथ लाखों की ठगी।

जयपुर

Published: January 11, 2018 12:22:57 pm

जयपुर। शहर में साइबर ठगी का दौर लगातार जारी है। आए दिन विदेश में या सरकारी ऑफिस में नौकरी के नाम पर लोगों से ठगी के मामले सामने आते रहते है। लेकिन फिर भी लोगों में जागरुकता के अभाव के चलते अक्सर ठगी करने वाले अपने इरादों में कामयाब हो जाते है। ऐसे ही मोबाइल नंबर को आधार से लिंक करवाने को लेकर ठगी के दो नए मामले सामने आए है। आपको बता दें कि भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने देश के सभी मोबाइल कंपनी को मोबाइल नंबर का आधार कार्ड से लिंक कराना जरूरी कर दिया है, जिसके लिए सभी मोबाइल कंपनी जिले के विभिन्न क्षेत्रों में कैंप लगाकर आधार लिंक करने का काम कर रहीं हैं। तो वहीं इस बात का फायदा उठाते हुए ठगों ने दो जनों को झांसे में लेकर उनके खातों से डेढ़ लाख रुपए से अधिक की राशि निकाल ली।
 Cheating by blaming for linking Mobile Number with Aadhar Card Number
 

गांधी नगर थाना इलाके में किसी ने युवक से मोबाइल नम्बरों को आधार कार्ड से जोडऩे की बात कहकर उसकी सिम बंद करवा दी और फिर उसकी नई सिम जारी करवा कर पीडि़त के खाते से एक लाख दस हजार रुपए निकाल लिए। ठगी का पता पीडि़त को बैंक जाकर डायरी में एंट्री करवाने पर लगा। इस पर पीडि़त ने पुलिस की शरण ली। पुलिस के अनुसार जनता स्टोर बापू नगर निवासी एस के बृजवानी ने मामला दर्ज करवाया कि किसी ने उसके पास फोन किया और कहा कि आपने अपने मोबाइल नम्बरों को आधार से नहीं जुडवाया है एेसे में आपका मोबाइल नम्बर बंद हो जाएगा। इसके बाद पीडि़त के पास मोबाइल पर एक मैसेज आया जिसे उसे सर्विस सेंटर को भेजने को कहा। मैसेज को भेजने के बाद उसका मोबाइल नम्बर बंद हो गया। जब वह अगले दिन बैंक डायरी लेकर पहुंचा तो उसके खाते से एक लाख दस हजार रुपए निकले जाने का पता चला।
 

वहीं दूसरे मामले में प्रतापनगर थाना इलाके में भी एक युवक के खाते से ऑनलाइन दस हजार रुपए निकाल लिए गए। पुलिस के अनुसार प्रताप एनक्लेव निवासी सुनील से किसी ने फोन कर बैंक खाता व अन्य जानकारी ले ली। इसके बाद उसके खाते से पचास हजार पांच रुपए निकाल लिए गए। ठगी का पता पीडि़त को मोबाइल पर मैसेज आने पर लगा। इस पर पीडि़त ने थाने पहुंच कर मामला दर्ज करवाया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Delhi News Live Updates: दिल्ली में आज भी मेहरबान रहेगा मानसून, आईएमडी ने जारी किया बारिश का अलर्टLPG Price 1 July: एलपीजी सिलेंडर हुआ सस्ता, आज से 198 रुपए कम हो गए दामJagannath Rath Yatra 2022: देशभर में भगवान जगन्नाथ रथयात्रा की धूम, अमित शाह ने अहमदाबाद में की 'मंगल आरती'Kerala: सीपीआई एम के मुख्यालय पर बम से हमला, सीसीटीवी में कैद हुआ आरोपीRBI गवर्नर शक्तिकान्त दास बोले- खतरनाक है Cryptocurrencyमहाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर: एकनाथ शिंदे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी सीएमMaharashtra Politics: बीजेपी ने मौका मिलने के बावजूद एकनाथ शिंदे को क्यों बनाया सीएम? फडणवीस को सत्ता से दूर रखने की वजह कहीं ये तो नहीं!भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.