scriptराजस्थान कांग्रेस का आज हल्ला बोल… इनकम टैक्स के नोटिस के विरोध में उतरेंगे सड़कों पर | Congress protest against BJP across the state today | Patrika News
जयपुर

राजस्थान कांग्रेस का आज हल्ला बोल… इनकम टैक्स के नोटिस के विरोध में उतरेंगे सड़कों पर

राजस्थान में कांग्रेस आयकर विभाग की ओर से कांग्रेस पार्टी को 1823 करोड़ रुपए टैक्स जमा कराने के दिए गए नोटिस के विरोध में प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से शनिवार को राज्यभर में प्रदर्शन किए जाएंगे।

जयपुरMar 30, 2024 / 09:30 am

Lokendra Sainger

congress_protest.jpg

file photo

राजस्थान में कांग्रेस आयकर विभाग की ओर से कांग्रेस पार्टी को 1823 करोड़ रुपए टैक्स जमा कराने के दिए गए नोटिस के विरोध में प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से शनिवार को राज्यभर में प्रदर्शन किए जाएंगे। प्रदेशाध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा ने सभी जिला व ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों को निर्देश जारी हैं।

पार्टी प्रवक्ता स्वर्णिम चतुर्वेदी ने बताया कि पार्टी के बैंक खातों को केन्द्र की भाजपा सरकार के इशारे पर पहले ही फ्रीज कर दिया गया है और उनमें से 135 करोड़ रुपए आयकर विभाग ने निकाल लिए हैं। अब आयकर विभाग ने 1823.08 करोड़ रुपए का भुगतान करने का नोटिस दिया है।

यह भी पढ़ें

PM मोदी 2 अप्रेल को आएंगे ‘राजस्थान’…जयपुर से करेंगे चुनाव प्रचार का आगाज

कांग्रेस के खिलाफ यह अलोकतांत्रिक कार्रवाई की जा रही है, इसके विरोध में शनिवार को प्रातः 11 बजे प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर जिला कांग्रेस कमेटियों की ओर से विरोध प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने आरोप लगाया है कि यह कार्रवाई कांग्रेस पार्टी को चुनाव में रोकने के लिए की गई है।

यह भी पढ़ें

राजस्थान में इन दिग्गजों की प्रतिष्ठा दांव पर…भाजपा हैट्रिक तो कांग्रेस खाता खोलने को तैयार

 

आयकर विभाग पहले ही कांग्रेस पार्टी के दिल्ली में स्थित बैंक खातों से 135 करोड़ रुपए वसूल चुका है। 2018-19 के लिए कांग्रेस जरूर शर्त नहीं पूरी कर पाई थी। कोर्ट में आयकर विभाग ने कहा था कि 520 करोड़ रुपए असेसमेंट में शामिल नहीं थे। अलग-अलग ठिकानों में छापेमारी से आयकर विभाग को कई ऐसे सबूत मिले हैं, जिनसे साफ होता है कि कैश के जरिए पैसे का लेन-देन हुआ था। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के करीबी भी इसमें शामिल थे।

आयकर विभाग का कहना है कि कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डीके शिवकुमार और एक कंपनी के साथ कांग्रेस पार्टी के लेन-देन की बात सामने आई है, जो कि नियमों का उल्लंघन है। नियमों का उल्लंघन होने पर एक राजनीतिक दल को लोगों का समूह माना जाता है और इस समूह को आयकर देना होता है। कैश में हुए लेन-देन को भी आय का हिस्सा माना जाता है।

यह भी पढ़ें

अब बंद नहीं होगी मुफ्त सीटी स्कैन सुविधा, सरकार ने शुरू किया भुगतान

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान कांग्रेस का आज हल्ला बोल… इनकम टैक्स के नोटिस के विरोध में उतरेंगे सड़कों पर

ट्रेंडिंग वीडियो