scriptCultural Event- सूर्यवर्धन ने गुरु दादा रूपसिंह के सबक को किया साकार | Cultural Event- Cultural Out Reach ProgramSuryavardhan realized the le | Patrika News
जयपुर

Cultural Event- सूर्यवर्धन ने गुरु दादा रूपसिंह के सबक को किया साकार

कल्चरल आउट रीच प्रोग्राम के तहत भारतीय विद्या भवन और इंफोसिस फाउंडेशन की ओर से चलाई जा रही कलाकारों को आर्थिक मदद शृंखला की 78वीं कड़ी में गुरुवार को महाराणा प्रताप सभागार में लोक कलाकारों ने लोकनृत्य भवई की लालित्यपूर्ण प्रस्तुति दी।

जयपुरSep 30, 2021 / 11:44 pm

Rakhi Hajela

Cultural Event- सूर्यवर्धन ने गुरु दादा रूपसिंह के सबक को किया साकार

Cultural Event- सूर्यवर्धन ने गुरु दादा रूपसिंह के सबक को किया साकार,Cultural Event- सूर्यवर्धन ने गुरु दादा रूपसिंह के सबक को किया साकार,Cultural Event- सूर्यवर्धन ने गुरु दादा रूपसिंह के सबक को किया साकार


लोक कलाकारों ने दी भवई नृत्य की लालित्यपूर्ण प्रस्तुति
जयपुर। कल्चरल आउट रीच प्रोग्राम के तहत भारतीय विद्या भवन और इंफोसिस फाउंडेशन की ओर से चलाई जा रही कलाकारों को आर्थिक मदद शृंखला की 78वीं कड़ी में गुरुवार को महाराणा प्रताप सभागार में लोक कलाकारों ने लोकनृत्य भवई की लालित्यपूर्ण प्रस्तुति दी। देश.दुनिया के मशहूर कलाकार भवई नृत्यगुरु रूपसिंह के पौत्र सूर्यवर्धन सिंह और मनीषा जलंधरा ने मन लुभावन नृत्य किया। कार्यक्रम के दौरान सूर्यवर्धन सिंह ने अपने गुरु दादा रूपसिंह के सबक को साकार किया।
सूर्यवर्धन के पिता भी इसी कला की विरासत को आगे बढ़ा रहे हैं। कलाकार सूर्यवर्धन भी अपने दादा गुरु रूपसिंह की परम्परा को आगे बढ़ाते हुए लोक कला भवई को अपने जीवन का लक्ष्य बनाना चाहते हैं। इसके बाद कलाकार कशिश सोनी ने एक परंपरागत राजस्थानी गीत पर भावपूर्ण लोक नृत्य किया। अंत में लोक कलाकार दयाल राणा व उनके कलाकार दल ने भवई के ठेठ देहाती भाव को जीवंत कर दिया। इस ऑनलाइन रिकार्डिंग को दर्शकों से रू.ब.रू कराया जाएगा। संस्था सचिव राजेन्द्र सिंह पायल ने बताया कि कलाकारों की आर्थिक मदद के मकसद से चलाई जा रही सीरीज में हर महीने में दो लोक कलाकार दल को बुला कर उनका कार्यक्रम किया जाता है ताकि कोरोनाकाल से जूझते कलाकारों को आर्थिक मदद हो सके।

Hindi News/ Jaipur / Cultural Event- सूर्यवर्धन ने गुरु दादा रूपसिंह के सबक को किया साकार

ट्रेंडिंग वीडियो