scriptद्रव्यवती नदी से निकाला युवक का शव | Dead body of a young man removed from the river Dravyavati | Patrika News
जयपुर

द्रव्यवती नदी से निकाला युवक का शव

अंबाबाड़ी पुलिया के पास हुआ हादसा

जयपुरSep 05, 2021 / 04:52 pm

Lalit Tiwari

द्रव्यवती नदी से निकाला युवक का शव

द्रव्यवती नदी से निकाला युवक का शव

झोटवाड़ा रोड अंबाबाड़ी पुलिया के पास तीन दिन पहले द्रव्यवती नदी में कार निकालने के बाद चालक की तलाश के लिए चल रहे सर्च अभियान में रविवार सुबह कामयाबी मिली। युवक का शव कार से बीस फीट दूरी पर कीचड़ में फंसा हुआ मिल गया। सिविल डिफेंस की टीम ने लाश को कीचड़ से निकालकर मुर्दाघर भिजवाया जहां पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया।
पुलिस के मुताबिक झोटवाड़ा रोड अंबाबाड़ी पुलिया के पास एक कार 3 सितंबर को द्रव्यवती नदी में गिर गई थी। पुलिया से गुजरने वाले लोगों ने पानी में जलकुंभी के बीच कार को फंसा हुआ देखकर पुलिस को इसकी जानकारी दी। इसके बाद शास्त्री नगर थाना पुलिस और सिविल डिफेंस की रेस्क्यू टीम मौके पर पहुंची। क्रेन की मदद से सिविल डिफेंस के जवान नदी में उतरे। तब कार को खींचकर बाहर निकाल लिया गया। लेकिन कार सवार चालक का पता नहीं चल पाया था। पुलिस ने कार से मिले नम्बरों के आधार पर तलाश की तो पता चला कि विश्वकर्मा कॉलोनी भट्टा बस्ती निवासी प्रशांत पंवार (26) पुत्र रणवीर कार चला रहा था। घर वालों ने पुलिस को बताया था कि प्रशांत ने उनसे घर आने की बात कही थी, लेकिन वह घर नहीं पहुंचा।
लगातार चला सर्च अभियान
नागरिक सुरक्षा के उप नियंत्रक जगदीश प्रसाद रावत के नेतृत्व में टीम के सदस्य महेन्द्र कुमार सेवदा, अविनाश कुमार, राजेश वीर गुर्जर सहित सिविल डिफेंस टीम के सदस्यों ने कार निकालने के बाद टीम ने सर्च अभियान चलाया, लेकिन कार चालक प्रशांत का पता नहीं लगा। शनिवार देर रात सर्च अभियान बंद करने के बाद रविवार वापस सर्च अभियान चलाया गया। कार से करीब फीट दूरी पर प्रशांत का शव मिल गया। जलकुंभी अधिक होने की वजह से शव कीचड़ में फंस गया था। माना जा रहा है कि कार से बाहर निकलने के प्रशांत ने कार का कांच तो तोड़ दिया, वह बाहर भी निकल आया, लेकिन कीचड़ में फंसने की वजह से वह डूब गया जिससे उसकी मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही इसका पता लगेगा कि प्रशांत की मौत कैसे हुई। फिलहाल पुलिस मामले की पड़ताल में जुट गई हैं। गौरतलब है कि अंबाबाड़ी पुलिया पर पहले भी यहां हादसे हो चुके हैं। बेकाबू गाड़ियां सड़क हादसे में नदी में गिर चुकी है। गनीमत रही है कि इन गाड़ियों में सवार लोगों में किसी की जान नहीं गई। इसके बावजूद प्रशासन ने कोई दीवार नहीं बनाई है। विद्याधर नगर व अंबाबाड़ी से पानीपेच, रेलवे स्टेशन, चांदपोल की तरफ आने वाले कई वाहन चालक इस अंबाबाड़ी पुलिया से गुजरते हैं।

Home / Jaipur / द्रव्यवती नदी से निकाला युवक का शव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो