scriptराजस्थान का ये कलेक्टर 1 नहीं बल्कि 3 जिलों की संभालेंगे कमान, अब मिली इन जिलों की जिम्मेदारी | District Collector Prakash Rajpurohit will take command of 3 districts | Patrika News
जयपुर

राजस्थान का ये कलेक्टर 1 नहीं बल्कि 3 जिलों की संभालेंगे कमान, अब मिली इन जिलों की जिम्मेदारी

राजस्थान का ये जिला कलेक्टर अब एक नहीं बल्कि 3 जिलों की कमान संभालेगा जा रहे है।

जयपुरMay 14, 2024 / 11:24 am

Lokendra Sainger

राज्य सरकार ने शनिवार को एक आईएएस अधिकारी को अतिरिक्त कार्यभार दिया है तो वहीं राजस्थान प्रशासनिक सेवा (आरएएस) के दो अधिकारियों को एपीओ कर दिया। जयपुर जिला कलेक्टर प्रकाश राजपुरोहित को दूदू जिले के कलक्टर का भी अतिरिक्त कार्यभार आगामी आदेशों तक दिया गया है।
सरकार ने दूदू कलक्टर हनुमान मल ढाका को रिश्वत मांगने के आरोप में एपीओ कर दिया था। तब से ही पद रिक्त चल रहा था। वहीं आरएएस अधिकारी और अजमेर विकास प्राधिकरण के उपायुक्त सूर्यकांत शर्मा और तारानगर के एसडीएम रवि कुमार को भी आगामी आदेशों तक एपीओ रखा गया है।
जिला कलक्टर प्रकाश राजपुरोहित के पास अब जयपुर ,जयपुर ग्रामीण और दूदू जिले की कमान उनके पास आ गई है। प्रकाश राजपुरोहित जयपुर के साथ पहले से जयपुर ग्रामीण का काम संभाल रहे थे। आज दूदू जिले का भी कलेक्टर अतिरिक्त चार्ज उन्हें सौंप दिया गया है। हालांकि जयपुर से विभाजित होकर ही दो अन्य जिले (दूदू, जयपुर ग्रामीण) बने हैं।
हालांकि अभी प्रकाश राजपुरोहित 15 दिन के अवकाश पर चल रहे हैं। अवकाश से लौटने के बाद दूदू कलेक्टर का चार्ज संभालेंगे।

बता दें कि जयपुर जिला कलेक्‍टर प्रकाश राजपुरोहित मूलरूप से बाड़मेर के रहने वाले हैं। संघ लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा परीक्षा पास करके 2010 बैच के राजस्‍थान कैडर में आईएएस बने। 28 फरवरी 1986 को जन्‍मे प्रकाश राजपुरोहित ने बीटेक तक की पढ़ाई की है। जुलाई 2022 से जयपुर के जिला कलेक्‍टर हैं।

Hindi News/ Jaipur / राजस्थान का ये कलेक्टर 1 नहीं बल्कि 3 जिलों की संभालेंगे कमान, अब मिली इन जिलों की जिम्मेदारी

ट्रेंडिंग वीडियो