scriptआमागढ़ क्षेत्र में प्रवेश की अनुमति नहीं- एडिशनल कमिश्नर | Entry not allowed in Amagarh area - Additional Commissioner | Patrika News

आमागढ़ क्षेत्र में प्रवेश की अनुमति नहीं- एडिशनल कमिश्नर

locationजयपुरPublished: Jul 31, 2021 08:01:34 pm

Submitted by:

Lalit Tiwari

फ्लैग मार्च के माध्यम से शांति और व्यवस्था बनाए रखने की अपील

आमागढ़ क्षेत्र में प्रवेश की अनुमति नहीं- एडिशनल कमिश्नर

आमागढ़ क्षेत्र में प्रवेश की अनुमति नहीं- एडिशनल कमिश्नर

एडिशनल कमिश्नर (द्वितीय) राहुल प्रकाश ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि कोई भी व्यक्ति आमागढ़ क्षेत्र में प्रवेश करने का प्रयास नहीं करे। इस क्षेत्र में किसी भी व्यक्ति को अनाधिकृत रुप से प्रवेश की अनुमति नहीं हैं। उन्होंने कहा कि आमागढ़ मामले में जो भी विवाद का विषय है उसका साक्ष्यों और तथ्यों के आधार पर परीक्षण किया जा रहा हैं। विधि सम्मत जो भी समाधान होगा वह मान्य होगा। पूरे क्षेत्र पर वन विभाग का मालिकाना हक हैं।
सोशल मीडिया पर चल रही अफवाहों को ध्यान में रखते हुए पुलिस ने विस्तृत व्यवस्था की हैं। पूरे क्षेत्र में वज्र, अग्नि वर्षा, क्यूआरटी, और एसटीएफ वहां तैनात रहेगी। ड्रोन कैमरों से भी पूरे क्षेत्र में निगरानी रखी जाएगी। कोई भी व्यक्त कानून अपने हाथ में लेगा, अराजकता फैलाएगा और आपसी सदभाव बिगाड़ने का प्रयास करेगा तो उसके खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई करेगी। उधर आपसी सदभाव बनाए रखने के लिए पुलिस ने शनिवार को फ्लैग मार्च निकाला। डीसीपी (उत्तर) परिस देशमुख के नेतृत्व में फ्लैग मार्च निकाला गया। इस अवसर पर उन्होंने फ्लैग मार्च के माध्यम से यह अपील की है कि सभी लोग शांति और व्यवस्था बनाए रखें। इसके लिए पुलिस ने स्थानीय लोगों से जनसम्पर्क कर समझाइश भी की है। आमागढ़ वन क्षेत्र में किसी को भी जाने की अनुमति नहीं है। पुलिस ने इसके लिए चाक चौबंद व्यवस्था की है। इस फ्लैग मार्च में पुलिस के चेतक वाहन वज्र, अग्नि वर्षा , क्यूआरटी, एसटीएफ और बसें शामिल थी। यह फ्लैग मार्च सूरजपोल अनाज मंडी से शुरू होकर गलता गेट तिराहा,ईदगाह कट ,ऋषि गालव नगर ,गणेशपुरी कट ,गलता गेट तिराहा, गोवर्धन पुरी ,ऑटोमोबाइल नगर ,नागतलाई कली का भट्टा ,आर ए सी कट ,आमागढ़ चौराहा, वेद पुरी, ट्रांसपोर्ट नगर तिराहा ,नायकों का टीबा ,विद्याधर जी का बाग ,सिसोदिया गार्डन ,घाट के बालाजी होते हुए गलता धाम से वापस सूरजपोल अनाज मंडी पहुंचा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो