scriptसभी को जल्द लगनी चाहिए वैक्सीन, तीसरी लहर की भी आशंका – गहलोत | Everyone should get vaccinated soon, fears of third web of Corona | Patrika News
जयपुर

सभी को जल्द लगनी चाहिए वैक्सीन, तीसरी लहर की भी आशंका – गहलोत

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार रात ट्वीट कर मांग की कि कोविड वैक्सीनेशन पूरे देश के लिए फ्री होना चाहिए। केन्द्र सरकार को आयुवर्ग के आधार पर जनता में भेदभाव नहीं करना चाहिए।

जयपुरApr 21, 2021 / 10:22 pm

Ashish

ashok gehlot

ashok gehlot

जयपुर
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बुधवार रात ट्वीट कर मांग की कि कोविड वैक्सीनेशन पूरे देश के लिए फ्री होना चाहिए। केन्द्र सरकार को आयुवर्ग के आधार पर जनता में भेदभाव नहीं करना चाहिए। केन्द्र सरकार ने प्राइवेट सेक्टर को वैक्सीन लगाने की अनुमति दी है इसलिए सक्षम लोग स्वयं ही वहां पैसे देकर वैक्सीन लगवा सकेंगे। बाकी सभी के लिए केन्द्र सरकार को निशुल्क वैक्सीन उपलब्ध करवानी चाहिए। गहलोत ने कहा कि कोविड महामारी की यह सेकंड वेव बेहद खतरनाक है जिसमें संक्रमण दर और मृत्यु दर दोनों बहुत अधिक हैं। रोगियों को दवाई और ऑक्सीजन की पूर्ति तक समय पर नहीं हो पा रही है। विशेषज्ञों का मानना है कि महामारी की थर्ड वेव भी आ सकती है। इन हालातों की फिर पुनरावृति ना हो इसके लिए बेहद जरूरी है कि सभी को जल्द से जल्द वैक्सीन लगनी चाहिए। गहलोत ने कहा कि वे उम्मीद करते हैं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 वर्ष से अधिक आयुवर्ग के लोगों के लिए भी फ्री वैक्सीनेशन की घोषणा करेंगे, जिससे सभी नागरिकों को वायरस से सुरक्षा मिल सकेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो