scriptपहले बागेश्वर दरबार और कथा स्थगित हुई, अब होटल सील…सवाल: अचानक कैसे दिखा जेडीए को अवैध निर्माण | Patrika News
जयपुर

पहले बागेश्वर दरबार और कथा स्थगित हुई, अब होटल सील…सवाल: अचानक कैसे दिखा जेडीए को अवैध निर्माण

जेडीए प्रवर्तन शाखा ने निवारू रोड के लालचंदपुरा में बुधवार को एक होटल को सील कर दिया। सुबह आठ बजे जेडीए दस्ते ने पहुंचकर कार्रवाई की। होटल के प्रवेश और निकास द्वार प्लाईबोर्ड लगाकर सील कर दिए।

जयपुरMay 30, 2024 / 12:43 pm

Ashwani Kumar

जयपुर. जेडीए प्रवर्तन शाखा ने निवारू रोड के लालचंदपुरा में बुधवार को एक होटल को सील कर दिया। सुबह आठ बजे जेडीए दस्ते ने पहुंचकर कार्रवाई की। होटल के प्रवेश और निकास द्वार प्लाईबोर्ड लगाकर सील कर दिए। इसके अलावा बाहरी हिस्से के निर्माण को भी जेडीए टीम ने सील किया। इसमें बाथरूम से लेकर रसोई, जनरेटर हाउस शामिल हैं।

वहीं, होटल मालिक ने निर्माण को पुराना और कार्रवाई को राजनीति से प्रेरित बताया है। नोटिस भी 28 मई को रात दस बजे के बाद चस्पा किया गया। दरअसल, इस मामले में जेडीए ने मार्च में दो नोटिस जारी किए थे, उनमें लिखा था कि होटल का रेनोवेशन और रंगरोगन किया जा रहा है। जो अवैध और अनाधिकृत है।
10 वर्ष पुराना है निर्माण
होटल मालिक कैलाश सैनी ने बताया कि होटल करीब 10 वर्ष पुराना है। अभी रेनोवेशन और रंगरोगन जारी था। मार्च में जेडीए ने नोटिस दिया उसमें भी यही बात मानी है। उन्होंने कहा कि हनुमंत कथा के लिए जयपुर आ रहे बागेश्वर दरबार के प्रमुख आचार्य धीरेंद्र शास्त्री के यहीं रुकने कार्यक्रम था। वो कार्यक्रम स्थगित हो गया और उसके बाद राजनीतिक दखल के कारण होटल सील करवाया गया है।
होटल की कोई अनुमति नहीं
मैरिज गार्डन के पास यह होटल संचालित हो रहा है। इसको लेकर कोई अनुमति नहीं ली गई। निर्माण कार्य चल रहा था। जोन रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की गई है। कार्रवाई में कोई राजनीतिक दखल नहीं है।
-महेंद्र शर्मा, मुख्य नियंत्रक, प्रवर्तन शाखा, जेडीए

Hindi News/ Jaipur / पहले बागेश्वर दरबार और कथा स्थगित हुई, अब होटल सील…सवाल: अचानक कैसे दिखा जेडीए को अवैध निर्माण

ट्रेंडिंग वीडियो