scriptजम्मू कश्मीर में तीर्थयात्रियों पर आतंकी हमले में ‘राजस्थान’ के पांच लोग लापता, गृह मंत्रालय से संपर्क साधने में जुटे CM भजनलाल | Five from Rajasthan missing in terrorist attack on pilgrims in Jammu and Kashmir,CM Bhajan Lal busy in contacting Home Ministry | Patrika News
जयपुर

जम्मू कश्मीर में तीर्थयात्रियों पर आतंकी हमले में ‘राजस्थान’ के पांच लोग लापता, गृह मंत्रालय से संपर्क साधने में जुटे CM भजनलाल

Jammu-Kashmir terrorist attack : श्रीनगर जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस रविवार को आतंकियों की गोलीबारी के बाद खाई में गिर गई। इस घटना में राजधानी जयपुर के चौमूं इलाके के पांच लोग बताए जा रहे है।

जयपुरJun 10, 2024 / 09:49 am

Lokendra Sainger

Jammu-Kashmir terrorist attack : श्रीनगर जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में तीर्थयात्रियों को ले जा रही बस रविवार को आतंकियों की गोलीबारी के बाद खाई में गिर गई। इससे 10 तीर्थयात्रियों की मौत हो गई और 33 घायल हो गए। इस घटना में राजधानी जयपुर के चौमूं इलाके के पांच लोग बताए जा रहे है। दरअसल, चौमूं के पूर्व विधायक रामलाल शर्मा ने मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से फोन पर बातचीत की है। जिसके बाद सीएमओ से जम्मू-कश्मीर व गृह मंत्रालय से संपर्क साधा जा रहा है। साथ ही पूर्व विधायक ने परिजनों को ढाढ़स बंधाया है।

चौमूं के पांच लोग लापता

जानकारी के मुताबिक, इस घटना में राजस्थान के चौमूं इलाके के 5 लोग लापता बताए जा रहा है। जिनमें राजेंद्र सैनी, ममता, पवन, पूजा सैनी, लिवांश के नाम की पहचान हुई है। ये सभी पांच लोग अपने परिवार के साथ वैष्णो माता के दर्शन के लिए गए थे। हालांकि उनकी बात पवन नाम के शख्स से हो चुकी है। पूर्व विधायक रामलाल शर्मा को घटना की जानकारी मिलने पर उन्होंने मुख्यमंत्री से बातचीत की है। जिसके बाद मुख्यमंत्री शर्मा ने प्रशासन को इस मामले सक्रिय रहने के निर्देश दिए है।
रियासी की एसएसपी मोहित शर्मा ने बताया कि बस शिवखोड़ी मंदिर से कटरा लौट रही थी। बस में 45 यात्री सवार थे। पोनी इलाके के तेरयाथ गांव के पास घात लगाकर बैठे आतंकियों ने बस पर सामने से फायरिंग कर दी। गोली लगने से बस चालक संतुलन खो बैठा और बस 200 मीटर गहरी खाई में जा गिरी। गोलीबारी के बाद आतंकी भाग निकले।
Kashmir
यह भी पढ़ें

मोदी 3.0 में राजस्थान का यह जाट नेता बना कैबिनेट मंत्री, रविंद्र सिंह भाटी ने ऐसे पहुंचाया फायदा!

आतंकियों की तलाश रही सेना

जानकारी मिलने के बाद सेना और पुलिस की टीम ने मौके पर पहुंचकर बचाव अभियान शुरू किया। देर शाम तक रेस्क्यू अभियान पूरा किया जा चुका था। बताया जाता है कि अधिकतर तीर्थयात्री उत्तरप्रदेश, राजस्थान और अन्य राज्यों के है। सुरक्षा बलों ने घटनास्थल और आसपास के इलाके को घेरकर आतंकियों की तलाश शुरू कर दी है। बताया जाता है कि यह आतंकियों का वही ग्रुप है, जो राजौरी, पुंछ और रियासी के ऊपरी इलाकों में छिपा हुआ है। गौरतलब है कि यह हमला ऐसे समय हुआ है। जब दिल्ली में नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह चल रहा था।
यह भी पढ़ें

Good News: किसान संबल राशि 6000 रुपये से बढ़कर हुई इतनी, सम्मान निधि में होगा इजाफा

सेना की वर्दी के कपड़े पहने थे

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि आतंकियों ने सेना के वर्दी के रंग के कपड़े पहन रखे थे। उन्होंने अचानक बस के सामने आकर फायरिंग शुरू कर दी । फायरिंग होते ही बस में चीख पुकार मच गई।

दो साल पहले भी हुआ था हमला

इससे पहले 13 मई, 2022 को भी कटरा से लौट रही श्रद्धालुओं से भरी बस में स्टिकी बम लगाकर हमला किया गया था। बस में आग लगने से तीन श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी जबकि 24 घायल हुए थे।

Hindi News/ Jaipur / जम्मू कश्मीर में तीर्थयात्रियों पर आतंकी हमले में ‘राजस्थान’ के पांच लोग लापता, गृह मंत्रालय से संपर्क साधने में जुटे CM भजनलाल

ट्रेंडिंग वीडियो