scriptबिगड़ रहे इंग्लैंड और वेल्स के फुटबॉल प्रशंसक, पिछले सीजन रेकॉर्ड 2,198 लोग हुए गिरफ्तार | Football fans of England and Wales deteriorating last season's record | Patrika News
जयपुर

बिगड़ रहे इंग्लैंड और वेल्स के फुटबॉल प्रशंसक, पिछले सीजन रेकॉर्ड 2,198 लोग हुए गिरफ्तार

निराशाजनक : मैचों के दौरान प्रशंसकों की अव्यवस्था फैलाने और गिरफ्तार होने की घटनाएं उच्चतम स्तर पर पहुंची 3019 : मैचों में से 1609 मैचों में प्रशंसकों के खिलाफ कार्रवाही की गई 60 : फीसदी घटनाएं पिछले सीजन बढ़ी, 2018-19 के मुकाबले 441 : बार प्रशंसक मैदान पर घुसे, 2018-19 के मुकाबले 127 फीसदी ज्यादा 59 : फीसदी गिरफ्तारी के मामले पिछले सीजन बढ़े, 2013-14 के मुकाबले

जयपुरSep 22, 2022 / 09:08 pm

SOURABH GUPTA

बिगड़ रहे इंग्लैंड और वेल्स के फुटबॉल प्रशंसक, पिछले सीजन रेकॉर्ड 2,198 लोग हुए गिरफ्तार

बिगड़ रहे इंग्लैंड और वेल्स के फुटबॉल प्रशंसक, पिछले सीजन रेकॉर्ड 2,198 लोग हुए गिरफ्तार

लंदन. इंग्लैंड और वेल्स में पिछले सीजन फुटबॉल मैचों के दौरान प्रशंसकों के उग्र व्यवहार, अव्यवस्था फैलाने और मैदान में घुसकर खिलाडिय़ों तक पहुंचने की घटनाए काफी बढ़ गई। एक रिपोर्ट के मुताबिक पिछले सीजन पुलिस ने मैचों के दौरान गड़बड़ी करने के आरोप में करीब 2,198 दर्शकों को गिरफ्तार किया है, जो पिछले आठ साल (2013-14) में सर्वाधिक है। कोरोना महामारी से उबरने के बाद 2021-22 सीजन में दर्शकों की स्टेडियम में वापसी हुई है।

खिलाडिय़ों के साथ बदतमीजी करने की घटनाएं भी बढ़ीं
हैरानी की बात यह है कि पिछले सीजन प्रशंसकों की खिलाडिय़ों के साथ बदतमीजी करने की घटनाओं में भी इजाफा हुआ है।
1) शेफील्ड युनाइटेड के कप्तान को टक्कर मारी :
ब्लेड्स के खिलाफ नॉटिंघम फॉरेस्ट के प्ले-ऑफ मैच के अंत में बड़ी संख्या में प्रशंसक मैदान में घुस आए। इस दौरान एक प्रशंसक ने शेफील्ड युनाइटेड के कप्तान बिली शार्प को सिर से टक्कर मार दी। पुलिस ने इस प्रशंसक को गिरफ्तार कर जेल में डाल दिया गया था।
2) एस्टन विला के खिलाड़ी पर आपत्तिजनक टिप्पणी
एतिहाद स्टेडियम में मैनचेस्टर सिटी का एक प्रशंसक पिच पर पहुंचा और उसने एस्टन विला के गोलकीपर रॉबिन ऑलसेन पर आपत्तिजनक टिप्पणी की। इस प्रशंसक पर चार साल के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो