script17 दिसंबर से राजस्थान में होगी विशेष अभियान की शुरुआत, अगर आपको भी लेना हैं फायदा तो पढ़ ले ये खबर | Healthy Rajasthan campaign, health Department, Dr. Raghu Sharma | Patrika News

17 दिसंबर से राजस्थान में होगी विशेष अभियान की शुरुआत, अगर आपको भी लेना हैं फायदा तो पढ़ ले ये खबर

locationजयपुरPublished: Dec 09, 2019 07:07:51 am

Submitted by:

Kartik Sharma

Healthy Rajasthan campaign : जयपुर-स्वास्थ्य समस्याओं और उनके निदान के लिए राज्य सरकार की पहली वर्षगांठ के अवसर पर ( One year of Rajasthan government 17 दिसम्बर से राज्यव्यापी निरोगी राजस्थान अभियान चलाया जाएगा। ( Health News In Hindi ) इस अभियान के तहत सरकार का जनसंख्या नियंत्रण, जेरियेट्रिक सेंटर, महिला स्वास्थ्य, किशोरी स्वास्थ्य, मौसमी बीमारियों की रोकथाम, टीकाकरण, व्यसन रोग और मिलावट की रोकथाम पर विशेष फोकस रहेगा ।

Healthy Rajasthan campaign, health Department, Dr. Raghu Sharma
Healthy Rajasthan campaign ; जयपुर-स्वास्थ्य समस्याओं और उनके निदान के लिए राज्य सरकार की पहली वर्षगांठ के अवसर पर ( One year of Rajasthan government 0 17 दिसम्बर से राज्यव्यापी निरोगी राजस्थान अभियान चलाया जाएगा। ( Health news In Hindi ) इस अभियान के तहत सरकार का जनसंख्या नियंत्रण, जेरियेट्रिक सेंटर, महिला स्वास्थ्य, किशोरी स्वास्थ्य, मौसमी बीमारियों की रोकथाम, टीकाकरण, व्यसन रोग और मिलावट की रोकथाम पर विशेष फोकस रहेगा ।
निरोगी राजस्थान को लेकर रविवार को चिकित्सा विभाग की महत्वपूर्ण बैठक हुई । झालाना स्थित शिफू संस्थान में आयोजित हुई बैठक में चिकित्सा मंत्री डॉक्टर रघु शर्मा, अतिरिक्त मुख्य सचिव (मेडिकल) रोहित कुमार सिंह मौजूद रहें । दिनभर चली बैठक में 17 दिसम्बर से शुरू हो रहे निरोगी राजस्थान अभियान की तैयारियों को लेकर चर्चा कि गई । बैठक में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग सहित अन्य विभागों को निरोगी राजस्थान अभियान की तैयारी करने के लिए दिशा निर्देश दिए गए । चिकित्सा मंत्री ने बताया सरकार अपने 1 साल पूरा करने जा रही है । इस एक साल में विभाग के कामकाज की समीक्षा में ये साफ हो रहा है कि जो हमने वादे जनघोषणा पत्र और बजट में किए थे, वो सभी काफी हद तक पूरे होने जा रहे है । चिकित्सा मंत्री ने कहा कि बैठक में निशुल्क दवा योजना जांच योजना और खासकर मौसमी बीमारियों पर प्रभावी नियंत्रण को लेकर सभी चिकित्सा अधिकारियों के साथ चर्चा की गई है और किस तरह प्रदेश को इन बीमारियों की जद से बाहर निकाला जाए इसे लेकर चर्चा की गई है ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो