गुजरात सहित चार राज्यों में आतंकी हमले का अलर्ट, प्रदेश की सीमाओं पर बढ़ाई चौकसी

गुजरात सहित चार राज्यों में आतंकी हमले का अलर्ट, प्रदेश की सीमाओं पर बढ़ाई चौकसी

Dinesh Saini | Updated: 20 Aug 2019, 07:33:54 AM (IST) Jaipur, Jaipur, Rajasthan, India

High Alert of Terrorist Attack: खुफिया एजेंसियों को गुजरात सहित चार राज्यों में आतंकी हमले ( High Alert of Terrorist Attack ) का इनपुट मिला है। इसके बाद गुजरात की सीमाएं सील ( High Security in Rajasthan ) कर दी गई हैं...

जयपुर/डूंगरपुर/उदयपुर। खुफिया एजेंसियों को गुजरात सहित चार राज्यों में आतंकी हमले ( High Alert of Terrorist Attack ) का इनपुट मिला है। इसके बाद गुजरात की सीमाएं सील ( High Security in Rajasthan ) कर दी गई हैं। रतनपुर बॉर्डर से शामलाजी तक करीब पांच किमी की दूरी पर 20-20 स्टेट रिजर्व पुलिस (एसआरपी) की टुकड़ी तैनात की गई है। जवान गुजरात में प्रवेश करने वाले हर वाहन की बारीकी से जांच, आने-जाने वालों का पहचान पत्र आदि जांच रहे हैं। एजेंसी से मिले इनपुट के अनुसार गुजरात, पंजाब, महाराष्ट्र और उत्तरप्रदेश में आतंकी हमले हो सकते हैं। गुजरात को अधिक संवेदनशील माना जा रहा है क्योंकि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( Narendra Modi ) और गृहमंत्री अमित शाह ( Amit Shah ) का गृह राज्य है। गुजरात सरकार को आतंकी हमले का अलर्ट मिलने के बाद गुजरात प्रवेश की सभी सीमाएं सील कर दी हैं। हर आने जाने वाले वाहनों की बारीकी से जांच की जा रही है। इसके बाद ही वाहनों को गुजरात में प्रवेश दिया जा रहा है। इधर, गुजरात बॉर्डर पर हाई अलर्ट ( High Alert ) के बाद प्रदेश की पुलिस भी अलर्ट हो गई है। बॉर्डर एरियाओं पर चौकसी बढ़ाई गई है।

उदयपुर पुलि‍स भी सतर्क हो गई है। पुलिस को गुजरात पुलिस से अलर्ट मि‍ला है, ऐसे में बॉर्डर एरिया ( Rajasthan Border ) पर निगरानी बढ़ा दी गई है। एसआरपी इंचार्ज महेश कुमार ने बताया कि रतनपुर बॉर्डर से शामलाजी तक तीन स्टार पर निगरानी हो रही है। महेश कुमार ने बताया कि धारा 370 हटने के बाद आतंकी के निशाने पर गुजरात है क्योंकि प्रधानमंत्री और गृहमंत्री दोनों गुजरात के हैं। इसलिए इनपुट भी गुजरात को लेकर मिला है।


आतंकी घुसपैठ के चलते राजस्थान-गुजरात की सीमा पर स्थित रतनपुर बॉर्डर को पूरी तरह से सील कर दिया है। ऐसे में एसपी कैलाशचन्द्र बिश्नोई ने गुजरात के समीपवर्ती जिलों के एसपी से फोन पर चर्चा की। बिश्नोई के अनुसार राजस्थान की सीमा पर नाकाबंदी बढ़ाई गई हैं, लेकिन राजस्थान पुलिस के पास इंटेलिजेंस के मार्फत आतंकी घुसपैठ से जुड़ा कोई इनपुट नहीं मिला है।

Show More

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned