scriptत्योहारी खुशियां मातम में बदली, शादी के सात माह बाद ही पति ने पत्नी की हत्या | husband murdered his wife in jaipur | Patrika News

त्योहारी खुशियां मातम में बदली, शादी के सात माह बाद ही पति ने पत्नी की हत्या

locationजयपुरPublished: Oct 21, 2022 09:31:50 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

जयपुर जिले के रायसर थाना क्षेत्र के बिलोद ग्राम पंचायत की स्याल्याली ढाणी में गुरुवार रात पति ने नवविवाहिता पत्नी की कुल्हाड़ी से गला काटकर हत्या कर दी।

murder.jpg

रायसर। जयपुर जिले के रायसर थाना क्षेत्र के बिलोद ग्राम पंचायत की स्याल्याली ढाणी में गुरुवार रात पति ने नवविवाहिता पत्नी की कुल्हाड़ी से गला काटकर हत्या कर दी। सात माह पहले ही इनकी शादी हुई थी। घटना के बाद पीहर पक्ष ने ससुराल के पांच जनों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज करवाया है। पुलिस ने पति को हिरासत में लिया है। मृतका बीए करने के बाद बीएड का प्री एग्जाम पास कर चुकी थी।

वहीं आरोपी पति 12वीं व आईटीआई करने के बाद पढ़ाई छोड़ कर मैकेनिक का कार्य कर रहा था। घटना की सूचना के बाद जमवारामगढ़ वृत्ताधिकारी शिवकुमार भारद्वाज व रायसर थाना अधिकारी रामधन सांडीवाल घटनास्थल पर पहुंचे। शुक्रवार सुबह एफएसएल टीम ने साक्ष्य जुटाए। पुलिस ने जमवारामगढ़ उप जिला स्वास्थ्य केन्द्र में पोस्टमार्टम के बाद शव पीहर पक्ष को सुपुर्द कर दिया।

यह भी पढ़ें

एक रुपए की इलायची के लिए दुकानदार की हत्या, भाई व पुत्र घायल

पीहर पक्ष ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया। पुलिस ने प्रारंभिक जांच में पति पत्नी के बीच वैचारिक मतभेद होने से घटना बताई है। पुलिस ने बताया कि गुरुवार रात बिलोद ग्राम पंचायत के स्याल्याली ढाणी में महिला की हत्या की सूचना मिली थी। पुलिस पहुंची तो सुनीता (21) पत्नी रामकरण मीणा का एक कमरे में कुल्हाड़ी से वार करने के बाद लहूलुहान अवस्था में शव पड़ा था।

शादी के बाद से चल रही थी अनबन
पुलिस के अनुसार बिलोद निवासी आरोपी पति रामकरण (23) व उसके छोटे भाई रामस्वरूप मीणा की शादी महंगी निवासी मृतका सुनीता व उसकी छोटी बहन कविता से सात माह पहले 4 मार्च को हुई थी। शादी के बाद से ही दोनों परिवारों में किसी बात को लेकर अनबन चल रही थी। बड़े भाई लक्ष्मीनारायण के पुत्र होने पर तीन दिन पहले 18 अक्टूबर को मृतका सुनीता व उसकी छोटी बहन कविता को पीहर से ससुराल लेकर आए थे।

यह भी पढ़ें

दूसरे युवक से मिलना प्रेमी को नहीं हुआ था बर्दाश्त, प्रेमिका को सीमेंट के कट्टे में भर नदी में फेंका

दहेज हत्या का मामला दर्ज
महंगी निवासी मृतका के पिता रामकुमार मीणा ने रायसर थाने में मृतका के पति रामकरण, जेठ लक्ष्मीनारायण, सास नैहना देवी, जेठानी हेमलता, देवर रामस्वरूप मीणा पर दहेज हत्या का मामला दर्ज करवाया है। दर्ज मामले में आरोप लगाया है कि शादी के बाद से ही आरोपियों द्वारा कार, 5 लाख रुपए सहित जयपुर में 200 वर्ग गज के प्लॉट की मांग की जा रही थी। जिसके चलते आरोपियों ने पुत्री की हत्या कर दी।

यह भी पढ़ें

पुलिस को देख तीसरी मंजिल से कूदा, फिरौती के लिए 150 लोगों का अपहरण करने वाला गिरफ्तार

इनका कहना है…
पुलिस ने दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है। मौके पर एफएसएल टीम बुलाकर साक्ष्य जुटाए हैं। पुलिस बारीकी से मामले की छानबीन कर रही है। मृतका के परिजनों से पूछताछ की जा रही है।
शिवकुमार भारद्वाज, वृत्ताधिकारी जमवारामगढ़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो