scriptCorona: घर—घर राशन आपूर्ति करने वाले दुकानदारों की होगी जांच | Ias Ajitabh Sharma District Collectorate Jaipur Ramganj Corona Virus | Patrika News
जयपुर

Corona: घर—घर राशन आपूर्ति करने वाले दुकानदारों की होगी जांच

नोडल अधिकारी अजिताभ शर्मा ने जिला कलेक्ट्रेट जयपुर में समीक्षा बैठक लेकर कोरोना संक्रमण के प्रसार को रोकने एवं अन्य व्यवस्थाओं की जानकारी ली।

जयपुरApr 27, 2020 / 09:16 pm

surendra kumar samariya

Corona: घर—घर राशन आपूर्ति करने वाले दुकानदारों की होगी जांच

Corona: घर—घर राशन आपूर्ति करने वाले दुकानदारों की होगी जांच

सुरेंद्र बगवाड़ा, जयपुर

जिला कलेक्ट्रेट सभागार में सोमवार को कोरोना संक्रमण की रोकथाम के नोडल अधिकारी ( IAS ) अजिताभ शर्मा ने अधिकारियों के साथ बैठक की। शर्मा ने बताया कि रामंगज ( Ramganj Jaipur ) एवं परकोटा क्षेत्र में स्क्रीनिंग कर पल्स ऑक्सीमीटर से 60 वर्ष से अधिक उम्र के 11 हजार से अधिक बुजुर्गों के साथ ही आईएलआई मरीजों, कोरोना लक्षण वाले, अन्य गंभीर बीमारियों वाले मरीजों और गर्भवती महिलाओं की जांच की जाएगी।
भविष्य में लाॅकडाउन खुलने पर संक्रमण से बचाया जा सके। बैठक में शर्मा ने अधिकारियों को समीक्षा में कई निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की टीमें परकोटा क्षेत्र में वलनरेबल लोगों में ऑक्सीजन की मात्रा की जांच करेंगी। मात्रा निर्धारित से कम मिलने पर स्वास्थ्य संस्थान में आवश्यक जांचें की जाएगी।
बुजुर्गों का डेटा विभिन्न स्रोतों से सरकार के पास है। बैठक में जिला कलेक्टर डाॅ.जोगाराम, जयपुर नगर निगम के आयुक्त वी.पी.सिंह, सभी अतिरिक्त जिला कलेक्टर एवं अन्य फील्ड अधिकारी शामिल हुए। नोडल अधिकारी शर्मा ने परकोटा क्षेत्र में राशन सामग्री देने वाले 100 से अधिक दुकानदारों और उनके पास काम करने वालों की सैम्पल टेस्टिंग कराने के निर्देश दिए।

Home / Jaipur / Corona: घर—घर राशन आपूर्ति करने वाले दुकानदारों की होगी जांच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो