scriptकोरोना का असर कम हुआ तो अस्पतालों में बढ़े मरीज- Corona Impact | If the effect of corona decreases, then patients increase in hospital | Patrika News

कोरोना का असर कम हुआ तो अस्पतालों में बढ़े मरीज- Corona Impact

locationजयपुरPublished: Jul 07, 2021 09:23:33 pm

Submitted by:

Tasneem Khan

जयपुरिया में आज से शुरू हुई नॉन कोविड ओपीडीएसएमएस में हर दिन 9 हजार से ज्यादा की ओपीडी

 If the effect of corona decreases, then patients increase in hospitals

If the effect of corona decreases, then patients increase in hospitals

Jaipur कोरोना संक्रमण (Corona Infection) की दूसरी लहर का असर कुछ कम होने लगा तो अन्य बीमारियों के मरीजों को इलाज मिलने लगा है। ऐसे मरीजों के लिए राहत की बात है कि अब एक बार फिर जयपुरिया अस्पताल की ओपीडी को भी नॉन कोविड मरीजों के लिए खोल दिया गया है। बुधवार से शुरू हुई ओपीडी और आईपीडी सेवाओं के लिए यहां सुबह से ही कतारें लगना शुरू हो गई थी। वहीं यहां के वैक्सीनेशन केंद्र से लोग कोरोना की वजह से लगातार दूरी बनाए हुए थे, लेकिन अब यहां एक दिन में 300 लोगों ने टीके लगवाए। वहीं पहले ही दिन तीन लोगों की सर्जरी भी की गई। नॉन कोविड सेवाओं के फिर से सुचारू होते ही आउटडोर से लेकर जांचों के लिए भी कतारें यहां दिखाई दी। अन्य जांचों के साथ बुधवार को 2डी ईको, एमआरआई, सीटी स्कैन करवाने भी बड़ी संख्या में मरीज पहुंचे। हालांकि अभी यहां पर 6 कोरोना के तो 39 ब्लैक फंगस मरीजों का इलाज भी चल रहा है।
एसएमएस ओपीडी 9 हजार पार
एसएमएस में फिलहाल कोई भी कोरोना मरीज भर्ती नहीं है। दूसरी लहर के दौरान कोरोना मरीजों का भार देखते हुए, संक्रमण के डर से यहां पर ओपीडी में हर दिन 100 से 150 मरीज ही पहुंच रहे थे। अब यहां हर दिन आठ से नौ हजार मरीज ओपीडी पहुंच रहे हैं। इनडोर पेशेंट की संख्या भी फिर बढ़ने लगी है। हालांकि यहां अभी 5 से 6 वार्ड ऐसे हैं, जहां पर 250 ब्लैक फंगस के मरीजों का इलाज चल रहा है।
इनका कहना है
अब अन्य बीमारियों के मरीज बड़ी संख्या में एसएमएस पहुंच रहे हैं। 9 हजार से ज्यादा की ओपीडी चल रही है। इनडोर पेशेंट भी बढ़ रहे हैं। कोरोना के डर से अन्य बीमारियों के मरीज इलाज करवाने में डर रहे थे, अब यह डर कम हुआ है।
डॉ. राजेश शर्मा, चिकित्सा अधीक्षक, एसएमएस अस्पताल
आज से नॉन कोविड सेवाएं फिर से सुचारू हो गई हैं। पहले ही दिन 3 मरीजों की सर्जरी भी की गई। अब वैक्सीनेशन केंद्र पर भी लाभार्थी बड़ी संख्या में आ रहे हैं। आईपीडी में भी मरीज आने लगे हैं।
डॉ. एसएस राणावत, अधीक्षक, जयपुरिया अस्पताल
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो