scriptIMD Alert: राजस्थान के इन 7 जिलों में Yellow अलर्ट जारी, आगामी 180 मिनटों में आएगी आंधी और बारिश | IMD Alert Yellow alert issued in these 7 districts of Rajasthan storm and rain will come in the next 180 minutes RAJASTHAN WEATHER UPDATE | Patrika News
जयपुर

IMD Alert: राजस्थान के इन 7 जिलों में Yellow अलर्ट जारी, आगामी 180 मिनटों में आएगी आंधी और बारिश

Rajasthan Weather News : मौसम विभाग ने राजस्थान के 7 जिलों को लेकर Yellow अलर्ट जारी किया है। आगामी 180 मिनट में यहां आंधी और बारिश की संभावना जताई जा रही है।

जयपुरJun 08, 2024 / 07:48 am

Lokendra Sainger

Rajasthan Weather News : राजस्थान में नौतपा समाप्त होने के बाद से ही लगातार मौसम में बदलाव देखने को मिल रहा है। प्रदेशवासियों को भीषण गर्मी से निजात मिली है। राजस्थान के विभिन्न इलाकों में पिछले दो दिनों से आंधी-अंधड का दौर देखने को चल रहा है। साथ ही कई जिलों में बूंदा-बादी भी हो रही है। इसी कड़ी में मौसम केंद्र जयपुर ने प्रदेश के 7 जिलों में Yellow अलर्ट जारी किया है।

इन जिलों में अलर्ट जारी

मौसम विभाग के नए अनुमान के अनुसार राजस्थान में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय है। मौसम विभाग ने राजस्थान के 7 जिलों नागौर,झुंझुनू, चूरू, गंगानगर, हनुमानगढ़, सीकर, बीकानेर जिलें यैलो अलर्ट किया है। विभाग के मुताबिक इन जिलों में 40 से 50 KMPH से तेज हवाएं चलने का अनुमान लगाया जा रहा है। साथ ही हल्की बारिश की संभावना जताई जा रही है।
हालांकि मौसम विभाग ने पहले से ही 8-9 जून को राजस्थान के 6 संभाग में हल्की बारिश को अलर्ट कर रखा है। ये संभाग बीकानेर, जोधपुर, जयपुर, अजमेर, भरतपुर, कोटा हैं। इन संभाग में करीब 31 जिले आते हैं। इसके साथ ही कुछ जिलों में मेघगर्जन के साथ अंधड़ चलेगी। मौसम केंद्र जयपुर ने अपडेट दिया है कि 10 जून को राजस्थान के कोटा, उदयपुर संभाग के कुछ जिलों में आंधी—बारिश की संभावना है। साथ्ज्ञ ही सूबे बाकी हिस्सों में मौसम शुष्क रहेगा।

Hindi News/ Jaipur / IMD Alert: राजस्थान के इन 7 जिलों में Yellow अलर्ट जारी, आगामी 180 मिनटों में आएगी आंधी और बारिश

ट्रेंडिंग वीडियो