script Rajasthan New CM Announcement: राजस्थान में कौन सरताज बनेगा, कुछ समय बाद हो जाएगा एलान | In Rajasthan Will Vasundhara announce the new CM, watch video | Patrika News

Rajasthan New CM Announcement: राजस्थान में कौन सरताज बनेगा, कुछ समय बाद हो जाएगा एलान

locationजयपुरPublished: Dec 12, 2023 02:13:32 pm

Submitted by:

SAVITA VYAS

पार्टी ने छत्तीसगढ़ व मध्यप्रदेश में नए चेहरों को सीएम बनाकर चौंकाया है। इसी तरह राजस्थान में भी किसी नए फेस को सीएम का पद देकर चौंकाया जा सकता है।

Rajasthan New CM Announcement: विधायक दल की बैठक से पहले दिल्ली से पहुंचा 'संदेशा', क्या वसुंधरा करेंगी नए सीएम की घोषणा, देखें वीडियो

जयपुर। छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में सीएम फेस का ऐलान होने के बाद राजस्थान में कौन सरताज बनेगा, ये आज साफ होने वाला है। नए सीएम की घोषणा से पहले भाजपा पार्टी कार्यालय को दुल्हन की तरह सजाया गया है। यहां मोदी सरकार की योजनाओं के होर्डिंग लगाए गए हैं। साथ ही चारों तरफ पार्टी के पुराने नेताओं की तस्वीरें भी लगाई गई हैं। अयोध्या के राम मंदिर बनाने का भी होर्डिंग भी यहां लगाया गया है। मुख्य दरवाजे से कारपेट बिछाया गया है। पार्टी में आज आम कार्यकर्ताओं की एंट्री बंद रहेगी।


पार्टी कार्यालय पर आज शाम चार बजे विधायक दल की बैठक में नवनिर्वाचित विधायक अपने नेता को चुनेंगे। इससे पहले पर्यवेक्षक भी विधायकों और वरिष्ठ नेताओं का मन टटोलेंगे। हालांकि राजस्थान में क्या होगा इसके कयास अभी से लगाए जाने लगे हैं। इसको लेकर चर्चा है कि क्या वसुंधरा राजे की जगह किसी और को सीएम बनाकर पार्टी रिवाज बदलेगी। केंद्रीय पर्यवेक्षक राजनाथ सिंह जयपुर पहुंच गए हैं। अन्य दो पर्यवेक्षक सरोज पांडे और विनोद तावड़े भी बैठक में मौजूद रहेंगे। सभी विधायकों को पार्टी कार्यालय पहुंचने के निर्देश दिए गए हैं। यहां पहले रजिस्ट्रेशन और फिर लंच होगा। इसके बाद विधायक दल की बैठक होगी। बैठक में सीएम के साथ-साथ दो डिप्टी सीएम की भी घोषणा हो सकती है। साथ ही स्पीकर भी बैठक में ही घोषित किया जा सकता है।

चौंकाने वाला हो सकता है ऐलान

पार्टी ने छत्तीसगढ़ व मध्यप्रदेश में नए चेहरों को सीएम बनाकर चौंकाया है। इसी तरह राजस्थान में भी किसी नए फेस को सीएम का पद देकर चौंकाया जा सकता है। अभी तक दोनों राज्यों में संघ की पसंद की तवज्जो दी गई है। ऐसे में राजस्थान में भी संघ की पसंद को सीएम की कुर्सी दी जा सकती है।

बीजेपी ने हासिल की बड़ी जीत

राजस्थान में 200 में से 199 सीटों पर हुई वोटिंग में बीजेपी ने बड़ी जीत हासिल की। पार्टी ने 115 सीटों पर जीत हासिल दर्ज कर बहुमत पा लिया है। वहीं, 69 सीटों पर कांग्रेस को जीत मिली। ऐसे में नतीजे आने के बाद से सीएम चेहरे पर सस्पेंस बना हुआ है।

ट्रेंडिंग वीडियो