scriptजिस पोल में करंट से गायें मरी, वहां रोड लाइट के लिए अवैध तरीके से बिजली सप्लाई लेते रहे | In the pole where the cows died due to the current | Patrika News

जिस पोल में करंट से गायें मरी, वहां रोड लाइट के लिए अवैध तरीके से बिजली सप्लाई लेते रहे

locationजयपुरPublished: Jul 31, 2021 11:41:23 pm

Submitted by:

Bhavnesh Gupta

कठघरे में अफसरों की कार्यशैली : आखिर बेजुबानों की मौत का जिम्मेदार कौन

जिस पोल में करंट से गायें मरी, वहां रोड लाइट के लिए अवैध तरीके से बिजली सप्लाई लेते रहे

जिस पोल में करंट से गायें मरी, वहां रोड लाइट के लिए अवैध तरीके से बिजली सप्लाई लेते रहे

जयपुर। बारिश में नगर निगम और जयपुर डिस्कॉम की लापरवाही के कारण गायों व अन्य जानवरों की करंट से मौत हुई। यहां तक की अवैध तरीके से रोड लाइट कनेक्शन लेने के कारण भी करंट के हालात बने। पृथ्वीराज नगर के सुमेर नगर में बिजली के पोल पर खुले तार की चपेट में आने से गाय की मौत हो गई। यहां नगर निगम ने अवैध तरीके से रोड लाइट के लिए बिजली सप्लाई ले रखी थी। न तो डिस्कॉम से कनेक्शन लिया गया और न ही आवेदन किया। पोल पर रोड लाइट का तार नीचे लटका हुआ था और जब गाय वहां पहुंची तो पोल में दौड़ रहे करंट की चपेट में आ गई।
प्रत्यक्षदशियों के मुताबिक निगम को कई बार इसका कनेक्शन करने के लिए कहा, लेकिन कुछ नहीं हुआ। यहां लाइट जलाने के लिए अलग से स्वीच लगाकर इतिश्री कर ली गई। डिस्कॉम के सहायक अभियंता राजीव अग्रवाल ने दावा कि यहां रोड लाइट के लिए अवैध तरीके से बिजली सप्लाई ली गई है। डिस्कॉम से कनेक्शन नहीं लिया गया, न ही मीटर लगा हुआ है। उधर, मानसरोवर के शिप्रा पथ पर निगम कार्यालय के पास भी गाय मृत मिली। लोगों ने बताया कि यहां बिजली के पोल पर करंट दौड़ने यह हादसा हुआ। इससे लोग गुस्साए भी। हालांकि, डिस्कॉम के सहायक अभियंता राजीव अग्रवाल ने करंट से मौत होने को नकार दिया। उनका कहना है कि मौके पर ही लोगों को करंट नहीं होने की लाइव स्थिति दिखाई गई। किसी तरह का करंट नहीं था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो