रियल एस्टेट, खनन, पॉवर सेक्टर, एफएमसीजी और बड़े मॉल्स जांच के दायरे में

व्यवसायी सुधीर अग्रवाल के व्यापारिक ठिकानों पर छापा...

By: pushpendra shekhawat

Updated: 22 Jul 2021, 05:59 PM IST

भोपाल। रियल एस्टेट, खनन, एफएमसीजी, पॉवर सेक्टर, कई बड़े मॉल्स, शैक्षणिक संस्थान, इन्फ्रास्ट्रक्चर सहित अन्य बिजनेस से जुड़े सुधीर अग्रवाल एवं परिवार से जुड़े देशभर में 35 से ज्यादा ठिकानों पर आयकर विभाग ने छापा मारा है।

a8.jpg

अग्रवाल परिवार दैनिक भास्कर के रूप में मीडिया क्षेत्र में भी सक्रिय हैं। इस समूह का व्यापारिक कारोबार देश के कई हिस्सो में फैला हुआ है। मीडिया हाउस तो उसके व्यापारिक कारोबार का बहुत छोटा हिस्सा है।

a7.jpg

समूह ने कई और बिजनेस में पैर फैला रखा है। मुख्य तौर पर यहीं मोटे टैक्स चोरी की बात सामने आ रही है। यही वजह मानी जा रही है आयकर विभाग ने इतने बड़े स्तर पर कार्रवाई की है। इन सभी बिजनेस में कई जगह टैक्स चोरी, फेमा और मनी लॉड्रिंग उल्लंघन का मामला सामने आ रहा है।

a6.jpg

आयकर विभाग के अधिकारी भी कह रहे हैं कि यह कार्रवाई मीडिया हाउस पर नहीं, बल्कि समूह के व्यापारिक ठिकानों पर है। इसी कारण जांच एजेंसियों ने समूह के 35 से ज्यादा व्यापारिक ठिकानों पर छापे मारे हैं।

a2.jpg

आपको बता दें कि समूह का भोपाल में डीबी मॉल है तो छत्तीसगढ़ में बिजली उत्पादन प्लांट और कोयला व अन्य खानें हैं। इसके अलावा नमक के अलावा एफएमसीजी के कई प्रोडेक्ट का व्यापार भी कर रहे हैं। भोपाल में ही शिक्षण संस्थान चला रहे हैं।

a1_1.jpg

पॉवर सेक्टर में तो कई राज्यों को बिजली सप्लाई कर रहा है और सरकारें भी महंगे दाम पर बिजली खरीद रही हैं। यह भी कारण है कि डिलीजेंट पॉवर (डीबी पॉवर) के ठिकानें भी इस छापेमारी में शामिल हैं।

income tax
Show More
pushpendra shekhawat Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned