scriptजयपुर में हो सकता है ड्रोन हमला, गुप्तचर एजेंसी ने जताई संभावना, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा व्यवस्था | Independence Day 2021: drone attack at jaipur security on august 15 | Patrika News

जयपुर में हो सकता है ड्रोन हमला, गुप्तचर एजेंसी ने जताई संभावना, पुलिस ने बढ़ाई सुरक्षा व्यवस्था

locationजयपुरPublished: Aug 13, 2021 09:55:19 pm

गुप्तचर एजेंसी ने ड्रोन से हमले की जताई संभावना कमिश्नर बोले…शूटर हवा में ही मार गिराएंगे, जयपुर एसएमएस स्टेडियम सहित शहरभर में विशेष सुरक्षा व्यवस्था- पुलिस का दो दिन तलाशी अभियान

a5.jpg
मुकेश शर्मा / जयपुर। केन्द्रीय गुप्तचर एजेंसी ने देशभर में कई जगह 15 अगस्त को ड्रोन से आतंकी हमला होने की संभावना जताई है। केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने राजस्थान पुलिस मुख्यालय को भी सतर्क किया। जयपुर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि स्टेडियम के आस-पास ऊंचे भवनों पर पुलिस के शार्प शूटर तैनात रहेंगे।
सरकारी ड्रोन को छोड़कर स्टेडियम के नजदीक अन्य कोई ड्रोन नजर आया तो उसे गोली से मारकर गिरा दिया जाएगा। कमिश्नर ने आमजन से भी अपील की है कि 15 अगस्त को कोई ड्रोन नहीं उड़ाए।
नाकाबंदी और तलाशी अभियान जारी
अतिरिक्त पुलिस आयुक्त राहुल प्रकाश ने बताया कि 15 अगस्त पर सुरक्षा के विशेष इंतजाम किए हैं। शहर में आने वाले बाहरी वाहनों को सीमा क्षेत्र पर ही तलाशी के बाद प्रवेश दिया जाएगा। शहर के चारों डीसीपी की टीम के अलावा पुलिस लाइन के पुलिसकर्मी शहर के सभी होटल, गेस्ट हाउस, बाहरी क्षेत्र में सुनी बहुमंजिला इमारतों की तलाशी लेंगेे। पुलिस ने गुरुवार रात से तलाशी अभियान चालू कर दिया है। उन्होंने बताया कि सुरक्षा व्यवस्था में कमिश्नरेट पुलिस के अलावा आरएसी के जवान, क्यूआरटी, एटीएस की ईआरटी और ट्रैफिक पुलिस तैनात रहेगी। उन्होंने बताया कि रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, कच्ची बस्तियों सहित कई जगह पुलिस ने सर्च भी किया है। संदिग्ध मिलने वालों को तस्दीक के बाद छोड़ा जा रहा है।
रातों रात बनाया वॉच टावर
डीसीपी वेस्ट प्रदीप मोहन शर्मा ने बताया कि 15 अगस्त की सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए चौमूं पुलिया पर रातों रात वॉच टावर बनाया गया है। वॉच टावर पर दूरबीन और हथियारों के साथ पुलिस कर्मी तैनात रहेंगे, जो संदिग्धों पर नजर रखेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो