scriptमेडीकल स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खुशखबरी, फिलीपींस ने बदली MBBS प्रवेश नीति; NEET के बाद ऐसे मिलेगा सीधा प्रवेश | indian medical students Great news Philippines changed MBBS admission policy Direct admission available after NEET | Patrika News
जयपुर

मेडीकल स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खुशखबरी, फिलीपींस ने बदली MBBS प्रवेश नीति; NEET के बाद ऐसे मिलेगा सीधा प्रवेश

भारतीय स्टूडेंट के लिए फिलीपींस के मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश आसान हो जाएगा। फिलीपींस मेडिकल एक्ट में हाल ही किए गए संशोधन को स्थानीय प्रतिनिधि सभा ने मंजूरी दे दी है।

जयपुरMay 25, 2024 / 08:53 am

Lokendra Sainger

फिलीपींस सरकार ने स्थानीय चिकित्सा शिक्षा नीति में बदलाव किया है। इसके बाद अब भारतीय स्टूडेंट के लिए वहां के मेडिकल कॉलेजों में प्रवेश आसान हो जाएगा। फिलीपींस मेडिकल एक्ट में हाल ही किए गए संशोधन को स्थानीय प्रतिनिधि सभा ने मंजूरी दे दी है। जिससे सभी विदेशी स्टूडेंट के लिए फिलीपींस में पंजीकरण और चिकित्सा का अभ्यास करने का मार्ग प्रशस्त हो गया है।
अब फिलीपींस सरकार ने पूरे चिकित्सा शिक्षा तंत्र को 5 वर्ष की मेडिकल की पढ़ाई, 12 महीने की इंटर्नशिप और सभी विदेशी स्टूडेंटस को लाइसेंस के लिए स्थानीय लाइसेंसिंग परीक्षा में बैठने की अनुमति का प्रस्ताव पारित किया है।
नवंबर 2021 में नेशनल मेडिकल कमीशन इंडिया की ओर से अधिसूचना जारी होने से पहले फिलीपींस में 12 से 16 माह के बेचलर ऑफ साइंस कोर्स और एनमेट की परीक्षा पास करने के बाद प्रवेश मिलता था। लेकिन अब नई व्यवस्था से भारतीय विद्यार्थियों को नीट परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद एनमेट की परीक्षा और कोर्स करने की आवश्यकता नहीं रहेगी। वर्तमान में करीब 18 हजार भारतीय विद्यार्थी फिलीपींस में अध्यनरत है।

Hindi News/ Jaipur / मेडीकल स्टूडेंट्स के लिए बड़ी खुशखबरी, फिलीपींस ने बदली MBBS प्रवेश नीति; NEET के बाद ऐसे मिलेगा सीधा प्रवेश

ट्रेंडिंग वीडियो