scriptनाकारा सरकारी कर्मचारियों की भजनलाल सरकार करेगी छुट्टी, सभी विभागों को भेजे निर्देश | Bhajanlal government will discharge ineffective government employees, instructions sent to all departments | Patrika News
जयपुर

नाकारा सरकारी कर्मचारियों की भजनलाल सरकार करेगी छुट्टी, सभी विभागों को भेजे निर्देश

मुख्य सचिव सुधांश पंत के निर्देश के बाद शुक्रवार को कार्मिक विभाग के प्रमुख सचिव हेमन्त गेरा ने सभी विभागों को आदेश भेजे।

जयपुरMay 25, 2024 / 07:21 am

Lokendra Sainger

राजस्थान में नकारा और अपने काम की प्रति जिम्मेदारी नहीं निभाने वाले कार्मिकों की राज्य सरकार तीन माह में छुट्टी करेगी। इसके लिए सभी विभागों को कार्मिकों की स्क्रीनिंग कर तीन माह का नोटिस या तीन माह के वेतन-भत्ते देकर छुट्टी करने के लिए निर्देश जारी किए गए हैं। ऐसे कार्मिकों को अनिवार्य सेवानिवृत्ति दी जाएगी।
मुख्य सचिव सुधांश पंत के निर्देश के बाद शुक्रवार को कार्मिक विभाग के प्रमुख सचिव हेमन्त गेरा ने सभी विभागों को आदेश भेजे। इस प्रक्रिया में उन्हीं अधिकारी-कर्मचारियों शामिल किया जाएगा, जिनकी सेवा 15 वर्ष की पूरी हो चुकी है या जिनकी आयु 50 वर्ष से अधिक हो गई है।

ये कहा आदेश में

कार्मिक विभाग के आदेशों में कहा गया कि राजस्थान सिविल सेवाएं पेंशन नियम 1966 के नियम 53 (1) के अनुसार ऐसे सरकारी अधिकारी-कर्मचारी, जो अपनी अकर्मण्यता, संदेहास्पद, सत्यनिष्ठा, अक्षमता के कारण जनहितार्थ आवश्यक उपयोगिता खो चुके हैं। उनकी स्क्रीनिंग कर तीन माह के नोटिस अथवा उनके स्थान पर 3 माह के वेतन व भत्तों के भुगतान के साथ तुरंत प्रभाव से राज्य सेवा से सेवानिवृत्त किया जा सकेगा।

Hindi News/ Jaipur / नाकारा सरकारी कर्मचारियों की भजनलाल सरकार करेगी छुट्टी, सभी विभागों को भेजे निर्देश

ट्रेंडिंग वीडियो