पूर्व मैट्रिक छात्रवृत्ति संबंधी सूचनाएं 31 तक होगी अपलोड


शाला दर्पण पोर्टल के स्टेट स्कूल स्कॉलशिप मॉडयूल के माध्यम से जमा होंगे

By: Rakhi Hajela

Published: 23 Jul 2021, 01:22 AM IST



जयपुर, 22 जुलाई
सत्र 2021-22 में राज्य के समस्त राजकीय, राज्य सरकार व माध्यमिक बोर्ड से मान्यता प्राप्त विद्यालयों में नियमित या पूर्णकालीन अध्ययनरत विद्यार्थियों पूर्व मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना में ऑनलाइन आवेदन पत्र शाला दर्पण पोर्टल के स्टेट स्कूल स्कॉलरशिप मॉडयूल के माध्यम से 31 जुलाई तक जमा होंगे।
छात्र छात्राएं स्कॉलरशिप के आवेदन संस्था प्रधान ले सकेंगे और उसे भर कर मांगे गए दस्तावेजों के साथ स्कूल में जमा करवाने होंगे संस्था प्रधान शाला पोर्टल पर वांछित सूचनाएं ऑनलाइन अपलोड करने के बाद 31 जुलाई तक उसे सबमिट करेंगे। छात्रवृत्ति योजनाओं के ऑनलाइन आवेदन के लिए आवेदन पत्र का प्रारूप, विस्तृत दिशा निर्देश, पात्रता एवं शर्तें,छात्रवृत्ति की दरें, संलग्न करने वाले आवश्यक दस्तावेजों का विवरण विभाग की वेबसाइट पर उपलब्ध है।

राज्यपाल ने दी गुरु पूर्णिमा की शुभकामनाएं
जयपुर, 22 जुलाई। राज्यपाल कलराज मिश्र ने देश और प्रदेशवासियों को गुरु पूर्णिमा की बधाई और शुभकामना दी है। उन्होंने कहा है कि भारतीय संस्कृति में गुरु को साक्षात परमात्मा के बराबर स्थान दिया गया है। गुरु ही व्यक्ति को अज्ञान के अंधकार से ज्ञान के उजास की ओर ले जाता है।
राज्यपाल ने इस अवसर पर समस्त गुरुजनों के प्रति श्रद्धा और सम्मान प्रकट किया है।

----

राज्यपाल ने ओलम्पिक दल को श्रेष्ठ प्रदर्शन की शुभकामनाएं दी
जयपुर, 22 जुलाई। राज्यपाल कलराज मिश्र ने शुक्रवार से शुरू हो रहे टोक्यो ओलम्पिक खेलों में भारतीय दल को श्रेष्ठ प्रदर्शन के लिए शुभकामना दी है। राज्यपाल मिश्र ने कहा है कि सभी खिलाड़ी दम-खम और सूझ-बूझ से शानदार प्रदर्शन कर देश का नाम रोशन करें।

Rakhi Hajela Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned