script JLF 2024 : जेएलएफ कल से... सजेगी शब्दों और साहित्य की महफिल | Jaipur Literature Festival 2024 | Patrika News

JLF 2024 : जेएलएफ कल से... सजेगी शब्दों और साहित्य की महफिल

locationजयपुरPublished: Jan 31, 2024 03:05:06 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

JLF 2024 : शब्दों और साहित्य की महफिल में फैशन के रंग, देश-विदेश में चल रहे वर्तमान मुद्दों पर होती वक्ताओं की चर्चा, देश-विदेश के वक्ताओं को जयपुराइट्स के साथ सुनते देसी और विदेशी सैलानी, युवाओं में फैशन के नए ट्रैंड।

Jaipur Literature Festival 2024

जयपुर। शब्दों और साहित्य की महफिल में फैशन के रंग, देश-विदेश में चल रहे वर्तमान मुद्दों पर होती वक्ताओं की चर्चा, देश-विदेश के वक्ताओं को जयपुराइट्स के साथ सुनते देसी और विदेशी सैलानी, युवाओं में फैशन के नए ट्रैंड। कुछ ऐसा ही नजारा जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में नजर आएगा, जो गुरुवार एक फरवरी से जेएलएन मार्ग स्थित होटल क्लार्क्स आमेर में शुरू होगा। यह फेस्टिवल पांच फरवरी तक चलेगा। फेस्टिवल में देश-विदेश से 550 से अधिक लेखक, वक्ता और कलाकार शामिल होंगे। फेस्टिवल के इस 17वें संस्करण में वक्ता 24 भाषाओं में कई सेशन में चर्चा करेंगे, जिसमें 16 भारतीय और 8 अंतरराष्ट्रीय भाषाओं के नाम शामिल है।

जेएलएफ के दौरान पत्रिका डिजिटल से जुड़ें
आपकी साहित्य में रुचि है और आप जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में जा रहे हैं तो पत्रिका डिजिटल आपको दे रहा है लिटरेचर रिपोर्टर बनने का अवसर। पत्रिका लिटरेचर रिपोर्टर के रूप में आप अपनी रुचि के सत्र, साहित्यकारों के इंटरव्यू, बुक रिव्यू जैसी जानकारी रिपोर्ट कर सकते हैं। साथ में फोटो, वीडियो और रील्स भी शेयर कर सकते हैं। आपको पत्रिका डिजिटल टीम गाइड करेगी।

चयन के लिए करें वॉट्सऐप
चयन के लिए अपना नाम, प्रोफाइल, शहर, मोबाइल नंबर, अपनी फोटो और साहित्यिक रेफरेंस (आपने कोई बुक लिखी है या पुरस्कार जीता है तो उसका संक्षिप्त विवरण) के साथ मोबाइल नंबर 9057531600 पर वॉट्सऐप करें। पत्रिका डिजिटल टीम आपसे संपर्क करेगी।

ये होंगे आकर्षण का केन्द्र
जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल में गुलजार बाल-ओ-पर: द बिटिंग हर्ट ऑफ पोएट्री और गुलजार सा’ब विषयों पर महफिल सजाएंगे। वहीं, संभवी ठाकुर आई स्पे: इंडिजेनुस आर्ट, शर्मिष्ठा मुखर्जी प्रनब माई फादर: ए डॉटर रिमेंबर्स, शशि थरूर एफोरिज्म फॉर ऑवर ऐज, द ग्रेट डिफिएंस: हाउ द वर्ल्ड टूक ऑन द ब्रिटिश एम्पाएर, शिवानी सिबल स्टाइल एंड सब्सटेंस, सियासत, रघुनाथ मासेलकर शपिंग द फ्यूचर: रिमेकिंग इंडिया, रघुराम सी राजन ब्रेकिंग द मोल्ड, अल्बर्ट रीड इंस्पाइरेशन टू क्रिएशन विषय पर चर्चा करेंगे। फेस्टिवल को लेकर जयपुराइट्स में उत्साह नजर आ रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो