scriptकुर्की हुई तो पड़ौसी भी इतने घबराए कि जमा कराने पहुंच गए बकाया टैक्स | Jaipur nagar nigam, ud tax | Patrika News

कुर्की हुई तो पड़ौसी भी इतने घबराए कि जमा कराने पहुंच गए बकाया टैक्स

locationजयपुरPublished: Dec 28, 2019 09:30:48 am

Submitted by:

Bhavnesh Gupta

#JMC

कुर्की हुई तो पड़ौसी भी इतने घबराए कि जमा कराने पहुंच गए बकाया टैक्स

कुर्की हुई तो पड़ौसी भी इतने घबराए कि जमा कराने पहुंच गए बकाया टैक्स

जयपुर। मोतीडूंगरी जोन की राजस्व टीम ने शुक्रवार को नगरीय विकास कर बकायादारों की सम्पत्तियों पर कुर्की की कार्रवाई की। टीम जहां पहुंची, उनके पड़ौसियों में भी कार्रवाई को लेकर चिंता हो गई। इस कारण उन्होंने ने भी अपने प्रतिष्ठान, भवनों का बकाया यूडी टैक्स मौके पर ही जमा करा दिया। उपायुक्त मोतीडूंगरी जोन सुरेश चौधरी ने बताया कि राजस्व निरीक्षक युवराज मीणा के नेतृत्व में 10 सम्पत्तियों पर कार्रवाई की गई।
मालवीय नगर सेक्टर ए के प्लाॅट नम्बर-628 पर 1.18 लाख, टोंक रोड स्थित छपाई कारखाना पर 1.46 लाख, टोंक रोड पर मारूति सर्विस सेन्टर पर 63,806, गोपालपुरा बायपास स्थित छपाई फैक्ट्री पर 1 लाख 6 हजार, मोजी काॅलोनी के मकान नम्बर तीस पर 1.24 लाख, मालवीय नगर सेक्टर ए के प्लाॅट नम्बर 630 पर 2 लाख 8 हजार, अनिता काॅलोनी के प्लाॅट नम्बर 25-ए पर 89924, मकान नम्बर 3 मालवीय नगर सेक्टर ए पर 1.29 लाख, प्लाॅट नम्बर 632 पर 1.18 लाख तथा होटल हर्ष पर 1.44 लाख यूडी टैक्स बकाया चल रहा था। इन 10 सम्पत्तियों में से 9 सम्पत्तियों पर वर्ष 2007 से ही यूडी टैक्स बकाया चलता रहा। कुर्की की कार्रवाई होने के साथ ही सात सम्पत्तिधारकों ने मौके पर ही टैक्स जमा करा दिया। इन सम्पत्तियों पर कार्रवाही होती देख आस-पड़ौस के यूडी टैक्स बकायादारों ने मौके पर ही यूडी टैक्स जमा कराया।
खाली सम्पत्तियों पर भी होगी कार्रवाही
उपायुक्त राजस्व नवीन भारद्वाज ने बताया कि शहर की खाली सम्पत्तियों की भी सूची तैयार की जा रही है। जिन सम्पत्तियों पर यूडी टैक्स बकाया है उन्हे कुर्क कर निगम राजस्व वसूली करेगा।
छूट के लिए शनिवार-रविवार को भी खुलेंगे कार्यालय
यूडी टैक्स, हाउस टैक्स और लीज राशि में छूट के लिए चलाई जा रही एमनेस्टी स्कीम के लिए 28 व 29 दिसम्बर को भी निगम के सभी जोन कार्यालय खुले रहेंगे। अतिरिक्त आयुक्त अरूण गर्ग ने इस सम्बन्ध मे आदेश जारी कर दिए हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो