scriptचारदीवारी में तनाव – जिस जगह पुलिस कमिश्नर ने पढ़ाया सौहार्द्र का पाठ, वहीं पर चंद घंटों बाद हो गया पथराव | jaipur news-police commissioner lesson of harmony, stone pelting after | Patrika News

चारदीवारी में तनाव – जिस जगह पुलिस कमिश्नर ने पढ़ाया सौहार्द्र का पाठ, वहीं पर चंद घंटों बाद हो गया पथराव

locationजयपुरPublished: Aug 29, 2019 02:10:15 am

Submitted by:

Dinesh Gautam

राजधानी जयपुर (jaipur news)में एक बार फिर तनाव (tention in city)पैदा हो गया है। इस बार जिस जगह तनाव हुआ ठीक उसी जगह पर पुलिस कमिशनर (jaipur police)आनंद श्रीवास्तव चंद घंटों पहले सभा कर लोगों को साम्प्रदायिक सौहार्द्र (communal harmony)का पाठ पढ़ा कर गए थे। उनके और कई संगठनों के प्रयासों पर इस पथराव ने फिर से पानी फेर दिया।

jaipur news-police commissioner lesson of harmony, stone pelting after

jaipur news-police commissioner lesson of harmony, stone pelting after


जयपुर
राजधानी जयपुर (jaipur news)में एक बार फिर तनाव (tention in city)पैदा हो गया है। इस बार जिस जगह तनाव हुआ ठीक उसी जगह पर पुलिस कमिशनर (jaipur police)आनंद श्रीवास्तव चंद घंटों पहले सभा कर लोगों को साम्प्रदायिक सौहार्द्र (communal harmony)का पाठ पढ़ा कर गए थे। उनके और कई संगठनों के प्रयासों पर इस पथराव ने फिर से पानी फेर दिया। इलाके में भारी जाब्ता तैनात कर डंडे के जोर पर शांति कायम की गई।
कोतवाली थाना इलाके के कल्याणजी का रास्ता में दूूसरे चौराहे पर दही हांडी का कार्यक्रम किया जा रहा था। रात करीब 9.30 बजे की बात रही होगी। भारी संख्या में कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले युवा मौजूद थे। आसपास के लोग भी इसका आनंद लेने के लिए पहुंचे हुए थे।
कार्यक्रम में मस्ती चल रही थी कि एक किशोर को जेब काटने के आरोप में लोगों ने पकड़ लिया। वे लोग उससे पर्स निकालने के लिए धमका ही रहे थे कि वह भाग खड़ा हुआ।
अभी लोग फिर से दही हांडी के कार्यक्रम में जुटने ही लगे थे कि अचानक भीड़ पर पथराव शुरू हो गया। बच्चों, किशोरों और युवकों की भीड़ कार्यक्रम की ओर बढ़ रही थी। इसके बाद उन्होंने पथराव शुरू कर दिया। एकाएक पथराव होते देख कार्यक्रम मेंं भगदड़ मच गई। कुछ लोगों ने दूसरी तरफ से भी पत्थर फेंकने शुरू कर दिए।
किसी ने पुलिस को माहौल बिगड़ने की सूचना दी तो एक पीसीआर गाड़ी मौके पर पहुंची। पथराव कर रहे लोगों ने पुलिस पर भी पथराव करना शुरू कर दिया। माहौल बिगड़ता देख आला अधिकारियों को सूचना दी गई और अतिरिक्त जाब्ता मौके पर बुलाया गया। इसके बाद भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो