scriptजयपुर सहित पूरे उत्तर भारत में भूकम्प के झटके, घरों से निकले लोग | Jaipur news : trembling earth bhukamp in rajasthan | Patrika News

जयपुर सहित पूरे उत्तर भारत में भूकम्प के झटके, घरों से निकले लोग

locationजयपुरPublished: Feb 12, 2021 10:58:13 pm

उत्तर भारत मे भूकम्प के झटके, रात 10 बज कर 31 मिनट पर कांपी धरती, राजस्थान के कोटा, झुंझुनूं आदि जिलों सहित हरियाणा में महसूस किए गए झटके

a7.jpg
जयपुर। प्रदेश में शुक्रवार रात भूकम्प के झटके महसूस किए गए। रात 10 बजकर 31 मिनट में यह झटके महसूस किए गए। राजधानी जयपुर सहित अलवर, पुष्कर, कोटा, झुंझुनूं सहित पूरे उत्तर भारत में यह झटके महसूस हुए। इसके चलते लोग घरों से बाहर निकल गए। भूकम्प के बाद काफी देर तक लोग घरों के बाहर ही खड़े रहे।
वहीं बीकानेर में शुक्रवार सुबह 8 बजकर 01 मिनट भूकंप के झटके महसूस किए गए। नेशनल सीस्‍मोलॉजी सेंटर के अनुसार भूकंप की तीव्रता रिक्‍टर स्‍केल पर 4.3 मापी गई। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार भूकंप का केन्द्र बीकानेर से 420 किमी उत्तर पश्चिम में था। भूकंप के झटके से लोग घरों से बाहर निकल आए। भूकंप से किसी भी तरह के नुकसान की बात सामने नहीं आई है।
गौरतलब है कि इससे पहले बीकानेर के खाजूवाला क्षेत्र में गत शनिवार को भी भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए थे। हालांकि इन झटकों का अहसास बीकानेर शहर में नहीं हुआ था। रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 3.5 मापी गई थी। प्रदेश में 17 नवंबर को जोधपुर में भूकंप के झटके महसूस किए गए थे। रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 3.0 रही थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो