scriptबड़ी चौपड़ पर मंदिर है और मंदिर ही रहेगा: पुलिस कमिश्नर, किसी ने माहौल बिगाड़ा तो होगी सख्त कार्रवाई | Jaipur police commissioner anand srivastava laxmi narayan temple | Patrika News

बड़ी चौपड़ पर मंदिर है और मंदिर ही रहेगा: पुलिस कमिश्नर, किसी ने माहौल बिगाड़ा तो होगी सख्त कार्रवाई

locationजयपुरPublished: Feb 03, 2022 08:45:03 pm

सोशल मीडिया पर वीडियो डालकर भ्रामक प्रचार कर माहौल बिगाडऩे के आरोप में दो गिरफ्तार

jaipur police commissioner anand srivastava
मुकेश शर्मा / जयपुर। पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने कहा है कि बड़ी चौपड़ पर लक्ष्मीनारायणजी का मंदिर है और मंदिर ही रहेगा। यहां अन्य धार्मिक स्थल नहीं है। मंदिर परिसर के बाहर एक कौने में अखंड ज्योत है, जहां पर सभी धर्मों के लोग मन्नत मांगने आते हैं। मंदिर देवस्थान विभाग के अंतर्गत है।
कमिश्नर श्रीवास्तव ने कहा कि कुछ दिनों से कुछ लोग सोशल मीडिया पर मंदिर परिसर में अन्य धर्म का धार्मिक स्थल बनाए जाने की झूठी अफवाह फैला रहे हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ माणक चौक थाने में मामला दर्ज किया गया है। इन लोगों की पहचान कर सख्ती से कार्रवाई की जाएगी। मंदिर परिसर का स्वरूप भी पहले जैसा ही है। मंदिर पुजारी सत्य देव ने कहा कि लक्ष्मीनारायण मंदिर के बाहर श्रीविचित्रेश्वरजी शिव मंदिर है और इस मंदिर में भी भगवान की नियमित पूजा होती है।
इनको किया गिरफ्तार

एडिशनल डीसीपी सुमन चौधरी ने बताया कि 31 जनवरी को बड़ी चौपड़ स्थित लक्ष्मीनारायणजी मंदिर में अन्य धार्मिक स्थल बनाने का भ्रामक प्रचार कर वीडियो बनाने के मामले में भारत शर्मा सहित 9 लोगों को नामजद कर प्रकरण दर्ज किया गया है। इन लोगों ने वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर माहौल बिगाडऩे का प्रयास किया। इस संबंध में गुरुवार को मूलत: अलवर के मालाखेड़ा हाल खेजड़ों का रास्ता निवासी नीरंजन शर्मा और अजमेर रोड स्थित कमला नेहरू नगर निवासी गौरव टेकवानी को गिरफ्तार किया है। अन्य आरोपियों की तलाश जारी है।
ध्वजा लगाने की मांग

धरोहर बचाओ समिति के संरक्षक एडवोकेट भारत शर्मा ने बताया कि मंदिर के एक कोने में शिवपरिवार की मूर्ति स्थापित है, जिसके शिखर पर कुछ समय से अन्य धर्म के लोगों ने धार्मिक स्थल का रूप दे दिया। प्रशासन से मांग है कि उनकी निगरानी में एक मार्च तक महाशिवरात्रि तक पचरंगी ध्वजा यहां लगवाए, ताकि धार्मिक भावनाएं आहत न हो।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x87kloc
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो